comScore

कई घंटों तक डाउन रहा फेसबुक, वॉट्सएप और इंस्टाग्राम

कई घंटों तक डाउन रहा फेसबुक, वॉट्सएप और इंस्टाग्राम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया भर के लोग रविवार को सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के डाउन रहने से परेशान रहे। फेसबुक के अलावा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स ने भी इस तरह की परेशानी की रिपोर्ट की। फेसबुक की तरफ से फिलहाल इस बारे में कोई बयान सामने नहीं आया है।  

ट्रैफिक-मॉनिटरिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 3 बजे फेसबुक की वेबसाइट डाउन हुई। उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया और अफ्रीका के कुछ हिस्सों से लोगों ने इस बारे में रिपोर्ट की। Downdetector.com के लाइव आउटेज मैप से पता चलता है कि मुख्य रूप से यूरोप के लोगों को सबसे ज्यादा इस परेशानी का सामना करना पड़ा। Downdetector.com से यह भी पता चलता है कि व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के साथ भी इसी तरह की समस्याएं थीं, लेकिन फेसबुक की तुलना में ये कम थी।

इससे पहले फेसबुक के यूजर्स ने मार्च में भी इसी तरह की परेशानी का सामना किया था। उस समय भी फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम एक साथ ही डाउन हो गए थे। सर्वर में कुछ बदलाव करने की वजह से यूजर्स के सामने इस तरह की परेशानी आई थी। इसे ठीक करने में फेसबुक को करीब 24 घंटे का समय लग गया था। हालांकि इस बार ये दिक्कत किस कारण से आई है इसे लेकर फेसबुक की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

कमेंट करें
VM1Ei