यूपी के युवक ने फेसबुक से बढ़ाई नजदीकी और किया दुष्कृत्य ,मामला  दर्ज

Facebook friend make fake marriage promise and rape, case registered
यूपी के युवक ने फेसबुक से बढ़ाई नजदीकी और किया दुष्कृत्य ,मामला  दर्ज
यूपी के युवक ने फेसबुक से बढ़ाई नजदीकी और किया दुष्कृत्य ,मामला  दर्ज

डिजिटल डेस्क,रीवा। फेसबुक से पहले नजदीकी बढ़ाई। इसके बाद शादी का वायदा किया। लेकिन शादी से पहले ही युवक ने युवती से जबरन दुष्कृत्य किया। पीड़ित युवती ने अपने परिजन को घटना की जानकारी दी और थाना जाकर एफआईआर दर्ज कराई। यह घटना तराई अंचल के जनेह थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने यह मामला सामने आते ही यूपी जाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जनेह थाना प्रभारी प्रदीप सिंह ने बताया कि प्रयागराज जिले बारा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरा खास निवासी दीपक कुमार गुप्ता पिता लालजी गुप्ता 21 वर्ष ने एक साल पहले फेसबुक से दोस्ती की। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत का दौर शुरू हो गया। यूपी के इस शख्स ने युवती से शादी की बात की। इधर आठ अगस्त को वह यूपी से युवती के घर पहुंच गया। जहां उसके साथ दुष्कृत्य किया। युवती की शिकायत पर दुष्कृत्य का मामला दर्ज कर यूपी जाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

इनका कहना है

प्रयागराज जिले के एक युवक द्वारा फेसबुक के माध्यम से युवती से दोस्ती बढ़ाने के बाद शादी की बातचीत की गई। लेकिन युवक का इरादा कुछ और ही था। युवक द्वारा युवती के घर पहुंचकर दुष्कृत्य किया गया।  प्रदीप सिंह, थाना प्रभारी जनेह

टूटते रिश्तों की डेार  19 प्रकरणों में समझौता

छोटी-छोटी बातों को लेकर पति-पत्नी के बीच होने वाले विवाद के चलते अलगाव की स्थिति बन जाती है। परिवार परामर्श केन्द्र में ऐसे प्रकरण आए दिन पहुंचते हैं। ऐसे प्रकरणों को लेकिन पुलिस विभाग ने अब गंभीरता दिखाई है। रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में इस बार सुनवाई के लिए पांच बेंच लगाई गई।  काउंसिलिंग के लिए इस बार 32 प्रकरणों को रखा गया। इसमें से 29 प्रकरणों के संबंधित लोग उपस्थित हुए और सुनवाई हुई। काउंसिलिंग के माध्यम से 19 प्रकरणों में समझौता हो गया। जबकि चार प्रकरणों में बात नहीं बन पाई और अलगाव हो गया। जबकि छह प्रकरणों में अगली तारीख दी गई। गौरतलब है कि प्रत्येक माह के दूसरे और चौथे रविवार को काउंसिलिंग हो रही है।

20 काउंसलर ने दी समझाइश 

परिवार परामर्श शिविर में 20 काउंसलर द्वारा अपनी सेवाएं दी गईं। शिविर में  डॉ.एसके त्रिपाठी, डॉ. व्हीके श्रीवास्तव, डॉ. भारतदेव मिश्रा, जय प्रकाश पटेल, डॉ.वीएन त्रिपाठी, राकेश कुमार कटारे, रूचि सिंह, आकांक्षा सिंह, रवीन्द्र साहू,  एकता सिंह बघेल, रविप्रकाश गुप्ता, पियूष सिंह गहरवार, धर्मेन्द्र कुशवाहा, सलमा खान, राखी खरे, कल्याणी पाल आदि ने अपनी सेवाएं दीं।

Created On :   12 Aug 2019 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story