comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तानी कोर्ट ने दी सजा-ए-मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:24 IST

924
0
0
ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तानी कोर्ट ने दी सजा-ए-मौत

टीम डिजिटल, इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एक शख्स को ईश-निंदा कानून के तहत फांसी की सजा सुनाई गई है. शिया समुदाय के तैमूर रजा को पंजाब की एक कोर्ट ने यह सजा सुनाई है. 30 वर्षीय तैमूर रजा पर आरोप था कि उन्होंने फेसबुक पर पैगंबर हजरत मोहम्मद के बारे में अनाप-शनाप बातें पोस्ट की थी. जांच में यह बातें सही पाई गईं. पुलिस को तैमूर रजा के पास से ईश-निंदा से जुड़ी कई सामग्री भी मिलीं जिसके बाद उन पर यह मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में तैमूर रजा के साथ-साथ उनकी पत्नी और कुछ सहयोगियों को भी आरोपी बनाया गया था.

अभियोक्ता पक्ष के वकील ने बताया कि आतंक विरोधी अधिकारियों ने रजा को उसके फोन से ईश-निंदा से जुड़ी सामग्री मिलने के बाद बहावलपुर बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से मिली ईश-निंदा सामग्री को जब्त कर लिया गया. पूरे मामले का ट्रायल कड़ी सुरक्षा के बीच बहावलपुर जेल में किया गया.

गौरतलब है कि ईश-निंदा के मामले में दर्जनों लोगों को फांसी की सजा दी जा चुकी है. कई मामलों में तो भीड़ ने ही ईश-निंदा के आरोप में कई लोगों की पीटकर हत्या की है. पाकिस्तान में काफी समय से बहुत संवेदनशीनल मुद्दा रहा है. यहां पैगंबर मुहम्मद की निंदा करना अपराध माना जाता है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download