comScore
Election 2019

फेसबुक फिर ठप, अपने आप लॉक हुए अकाउंट

December 05th, 2018 20:37 IST
फेसबुक फिर ठप, अपने आप लॉक हुए अकाउंट

हाईलाइट

  • सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर एक और मुसीबत खड़ी हो गई है।
  • कई लोगों के अकाउंट खुद ब खुद लॉक हो रहे हैं।
  • यूजर्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। डाटा ब्रिच और प्राइवेसी हैक जैसे कई मामलों में घिरी सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर एक और मुसीबत खड़ी हो गई है। कई लोगों के अकाउंट खुद ब खुद लॉक हो रहे हैं। इतना ही नहीं कई लोग अपना अकाउंट लॉग इन भी नहीं कर पा रहे हैं और उन्हें पासवर्ड बदलने के लिए भी कहा जा रहा है। इससे यूजर्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों ने इस परेशानी को ट्विटर पर शेयर किया है। यूजर्स लिख रहे हैं कि उन्हें आधे-आधे घंटे तक लॉग इन करने में परेशानी हो रही है। यूजर्स के अनुसार लॉग इन करने पर अलग-अलग तरीके के एरर मैसेज आ रहे हैं। यूजर्स ने फेसबुक से इसकी शिकायत भी की है, लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। 

यूजर्स लिख रहे हैं कि लॉग इन करने पर Login Error. An unexpected error occurred, Please try logging in again मैसेज आ रहा है। इसके अलावा 'Something Went Wrong' और 'Try Refreshing the Page' का मैसेज भी दिखाई दे रहा था। इससे पहले नवंबर में भी इस तरह की परेशानी सामने आई थी। 

इस परेशानी की वजह का पता नहीं लग सका है और न ही Facebook ने इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया अभी तक दी है। हालांकि यह कहा जा रहा है कि यह एक बड़ी हैकिंग और डेटा ब्रीच जैसी घटना भी हो सकती है। कई बार तो कंपनियां जानबूझ कर ऐसा करती हैं ताकि अकाउंट सिक्योर रखा जा सके। फेसबुक के जवाब के बिना फिलहाल कुछ भी कह पाना मुश्किल है। 

बता दें कि फेसबुक पिछले कई महीनों से हैकरों की नजर में रहा है। पिछले महीने आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 12 करोड़ FB यूजर्स का डाटा चोरी किया गया और इसे इंटरनेट पर सेल के लिए भी रखा गया। इनमें से 81 हजार यूजर्स के प्राइवेट डेटा, फोटोज और मैसेजस को इंटरनेट पर पोस्ट भी किया गया था। वहीं कंपनी के निवेशकों ने कैंब्रिज एनालिटिका डाटा लीक जैसे मामले पर जकरबर्ग से चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की थी, जिसे जकरबर्ग ने ठुकरा दिया था।


 

Loading...
कमेंट करें
k2XZY
Loading...