दुनियाभर के कई हिस्सों में ठप हुआ Facebook, यूजर्स ने की शिकायत

Facebook  shutdown  on  Sunday  in  many  parts  of  the  world
दुनियाभर के कई हिस्सों में ठप हुआ Facebook, यूजर्स ने की शिकायत
दुनियाभर के कई हिस्सों में ठप हुआ Facebook, यूजर्स ने की शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook रविवार को दुनियाभर के कई हिस्सों में ठप हो गई। इसको लेकर यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस स्थिति के बनते ही कई यूजर्स ने इसकी​ शिकायत Twitter पर की। इसमें लिखा कि Facebook Down के कारण वे न्यूज फीड को नहीं देख पा रहे हैं। इस दौरान वे सिर्फ प्रोफाल को ही देख सकते थे। 

बता दें कि पिछले महीने भी Facebook डाउन की समस्या हुई थी, इसको लेकर यूजर्स को परेशानी हुई थी। ऐसे समय में जब Facebook डाउन रहा था, तो यूजर्स Facebook पर किसी भी तरह की ऐक्टिविटीज नहीं कर पा रहे थे। इस दौरान यूजर्स सोशल नेटवर्किंग साइट का भी फीचर इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे।

रविवार सुबह इस बात की जानकारी सामने आई कि Facebook Down के चलते न्यूज फीड के पेज पर Facebook पर ऐरर मेसेज दिख रहा है। यहां "Something Went Wrong" और "Try Refreshing the Page" का मैसेज दिखाई दे रहा था। हालांकि इस दौरान फोटो और विडियो सहित स्टेटस पोस्ट करने में कोई परेशानी नहीं हुई। इस परेशानी की वजह का पता नहीं लग सका है और ना ही Facebook ने इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया अभी तक दी है। 

मिलने वाला है नया फीचर
यहां बता दें कि Facebook द्वारा अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर "रिमूव फॉर एवरीवन" रोल आउट किया जा रहा है। इससे यूजर्स मैसेंजर पर भेजे गए मैसेज को 10 मिनट के अंदर वापस ले सकते हैं। मैसेज में टेक्स्ट, चैट्स, वीडियोज और फोटोज भी शामिल हैं। ये फीचर iOS और एंड्रॉयड के सभी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

यह फीचर फिलहाल कुछ यूजर्स तक ही पहुंचा है, लेकिन आने वाले समय में यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। ​Facebook द्वारा इसे रोल आउट किया जा रहा है। हालांकि समय अवधी यानी की 10 मिनट के बाद इस फीचर का उपयोग नहीं किया जा सकेगा। 

उल्लेखनीय है Facebook सीईओ मार्क जकरबर्ग की ओर से कुछ लोगों के इनबॉक्स में मैसेज भेजे गए थे, जो बाद में डिलीट हो गए। इसके बाद Facebook को जमकर आलोचना भी हुई, जिसमें कहा गया कि बिना यूजर की परमिशन के कंपनी ऐसा नहीं कर सकती। इसके बाद ही कंपनी ने यह कंफर्म किया कि Facebook अनसेंड फीचर को लाने वाली है। Facebook के प्रवक्ता ने टेक क्रंच का कहना है कि इसे जल्द ही दुनिया भर के यूजर्स को दिया जाएगा।

 

Created On :   18 Nov 2018 7:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story