सोशल मीडिया पर पोस्ट करने बच्चों के लिए Facebook जल्द लाएगा LOL एप, किया परीक्षण

Facebook testing new app LOL for kids to share funny content
सोशल मीडिया पर पोस्ट करने बच्चों के लिए Facebook जल्द लाएगा LOL एप, किया परीक्षण
सोशल मीडिया पर पोस्ट करने बच्चों के लिए Facebook जल्द लाएगा LOL एप, किया परीक्षण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन आज हमारी सबसे बड़ी जरुरतों में से एक है, जिसके माध्यम से हम कई काम करते हैं। वहीं गेम खेलने सहित अन्य एक्टिविटीज में बच्चों के लिए भी स्मार्टफोन का यूज लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में बच्चों के लिए जल्द ऐसा App आने वाला है, जिसके जरिए बच्चे सोशल नेटवर्क पर पोस्ट शेयर कर सकेंगे। इस App को दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook लेकर आएगी, App को LOL नाम दिया गया है। Facebook के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा, "हम छोटे स्तर पर इस ऐप की टेस्टिंग कर रहे हैं, अभी यह कॉन्सेप्ट शुरुआती दौर में है।"

एप में ये खास
इस ऐप में "फॉर यू", "एनीमल्स", "फेल्स" और "प्रैंक्स" जैसी श्रेणियां होंगी। LOL ऐप में फनी विडियो और GIF भी मौजूद होंगे। फेसबुक ने अभी यह साफ नहीं किया है कि LOL एक अलग ऐप होगा या फेसबुक ऐप पर ही उपलब्ध होगा। फिलहाल यह फीचर अभी टेस्टिंग के दौर में है जिसमें 100 हाईस्कूल स्टूडेंट्स शामिल हैं। सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स का मानना है कि Facebook इस ऐप के जरिए यूजर ग्रोथ बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। 

अनुबंध
एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘फिलहाल लोल हाईस्कूल के 100 छात्रों के साथ व्यक्तिगत बीटा में है। छात्रों से गोपनीयता अनुबंध कराया गया है।’’ बता दें कि वर्तमान में फेसबुक का फोटो शेयरिंग एप ‘इंस्टाग्राम’ युवाओं में काफी लोकप्रिय है। इसके अलावा कंपनी ने पिछले साल एक शॉर्ट-फॉर्म वीडियो एप ‘लासो’ लांच किया था, लेकिन वह ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो सका।

 

Created On :   21 Jan 2019 6:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story