Facebook में जल्द मिलेगा डार्क मोड फीचर, कुछ ऐसे करेगा काम

Facebook will soon get dark mode feature, something like this will work
Facebook में जल्द मिलेगा डार्क मोड फीचर, कुछ ऐसे करेगा काम
Facebook में जल्द मिलेगा डार्क मोड फीचर, कुछ ऐसे करेगा काम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी Facebook अपने यूजर्स के लिए ऐंड्रॉयड ऐप प्लेटफार्म पर डार्क मोड लाने की तैयारी कर रही है। जिसके बारे में लंबे समय में चर्चा की जा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले Whatsapp और Instagram पर भी डार्क मोड आने की बात सामने आई थी। जिसमें Instagram सबसे आगे रहा और ऐंड्रॉयड 9 यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट किया। 

ए​क रिपोर्ट के अनुसार Facebook भी आजकल अपने मोबाइल ऐप के लिए डार्क मोड पर काम कर रहा है। वहीं, Whatsapp भी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। आपको बता दें कि करीब दो महीने पहले Reddit पर कुछ यूजर्स ने Facebook डार्क मोड के स्क्रीनशॉट्स को शेयर किया था। twitter पर भी दो यूजर ने Facebook डार्क मोड के स्क्रीनशॉट को ट्वीट किया था। इसमें सबसे खास बात यह रही कि ये स्क्रीनशॉट ऐंड्रॉयड डिवाइस पर कैप्चर किए गए थे। 

क्या है डार्क मोड
इस फीचर के आने के बाद आंखों पर स्क्रीन से निकलने वाली ब्लू रेज का नकारात्मक असर नहीं पडे़गा। साथ ही, यह भी कहा जा रहा है कि इससे स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ जाती है। Google ने पहले ही कहा है कि डार्क मोड में 43 फीसदी कम बैटरी का इस्तेमाल होता है, जिससे बैटरी की लाइफ बढ़ जाती है। 

कॉन्सेप्ट इमेज
डार्क मोड फीचर  के बैकग्राउंड को डार्क कर देगा। बता दें कि डार्क मोड Youtube, twitter जैसे एप में पहले से ही यूज किया जा रहा है। माना जा रहा है कि Facebook पर आने वाला डार्क मोड फीचर भी कुछ इसी तरह काम करेगा। माना जा रहा है कि शुरुआत में फेसबुक डार्क मोड ऐंड्रॉयड डिवाइस के लिए रोलआउट किया जाएगा।
  

 

Created On :   27 Nov 2019 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story