जल्द ही लॉन्च हो सकती है Ford Endeavour फेसलिफ्ट

Facelifted Ford Everest (Ford Endeavour) launched in Thailand.
जल्द ही लॉन्च हो सकती है Ford Endeavour फेसलिफ्ट
जल्द ही लॉन्च हो सकती है Ford Endeavour फेसलिफ्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फोर्ड की नई नवेली एंडेवर थाइलेंड में बिकने लगी है। फोर्ड एंडेवर को थाइलेंड में एवरेस्ट के नाम से बेचती है। ये वही जगह है जहां कंपनी का सबसे बड़ा प्लांट है, और कंपनी की ज्यादातर नई गाड़ियां सबसे पहले यहीं देखने मिलती हैं।  फोर्ड एवरेस्ट की कीमत 26 लाख 77 हजार रुपये से शुरू होती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये अपडेटेड एंडेवर इसी साल त्योहारों के सीजन में इंडिया में लॉन्च की जा सकती है। 

फेसलिफ्ट एंडेवर में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। छोटे-मोटे बदलाव कर इसे फेसलिफ्ट का नाम दे दिया गया है। सबसे बड़े और अलग दिखने बदलावों में से एक है नये डिजाइन वाले अलॉय व्हीलस। गाड़ी की स्टाइलिंग में जो भी बदलाव किए गए हैं वो अगले हिस्से में नजर आते हैं। नई एंडेवर में अपडेटेड रेडियेटर ग्रिल है, जिसमें तीन स्लैट है जो हॉरिजॉन्टल शेप में हैं। नई SUV का बंपर पहले वाली SUV से थोड़ा ज्यादा बोल्ड है। लोअर एयर इंटेक के लिए कंपनी ने प्लास्टिक की क्लैडिंग दी है। 

कार के इंटीरियर में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन फीचर्स लिस्ट में कुछ नई चीजें जोड़ दी गई हैं। इनमें सबसे खास है KEYLESS एंट्री और पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन। इसके साथ ही नई एंडेवर में अब फुट एक्टिवेटेड इलेक्ट्रिक टेलगेट है। यानी अब पैरों के इशारों पर खुदबाखुद पीछे का दरबाजा खोलेगी। नई एंडेवर में कंपनी ने ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) फीचर जोड़ा है। इस फीचर के जरिए SUV पहले से और भी ज्यादा सेफ हो गई है। ये फीचर आगे चल रही गाड़ियों और राहगीरों को डिटेक्ट कर लेता है। ये फीचर कई अनचाही घटनाओं से आपको बचाने में मददगार साबित होगा।

पुरानी एवरेस्ट उर्फ एंडेवर 2.2 लीटर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आती थी। जिसका आउटपुट 160 PS और 385 NM था, वहीं 3.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 200 PS और 470 NM टॉर्क जनरेट करता था। लेकिन नई एंडेवर में 2.0 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है जो 180 PS और 420 NM टॉर्क जनरेट करता है। वहीं  इसका नया 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन है जो 213 PS और 500 NM टॉर्क जनरेट करता है। ये नए इंजन कंपनी ने अपनी रेंजर और रेंजर रेप्टर से लिए हैं।  ये पहले वाले इंजन से ज्यादा पावरफुल तो नहीं है, लेकिन इनकी माइलेज क्षमता ज्यादा है। इसके 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से रिप्लेस किया गया है। साथ ही  4×4 ड्राइव मोड ऑप्शनल है।
 

Created On :   14 July 2018 5:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story