लाखों का फर्जी एक्सीडेंट बीमा क्लेम उजागर, जाँच शुरू -भुगतान भी हो चुका

Fake accident insurance claim of millions exposed, investigation started - payment has been made
लाखों का फर्जी एक्सीडेंट बीमा क्लेम उजागर, जाँच शुरू -भुगतान भी हो चुका
लाखों का फर्जी एक्सीडेंट बीमा क्लेम उजागर, जाँच शुरू -भुगतान भी हो चुका

डिजिटल डेस्क जबलपुर। पुलिस, हॉस्पिटल कर्मी, वकील एवं बीमा कर्मी की मिली भगत से करीब 50 लाख के फर्जी एक्सीडेंट क्लेम का एक मामला सामने आया है। इसमें करीब चार लाख रुपए का भुगतान भी हो चुका है। यह मामला इस कारण सामने आया है, क्योंकि सभी प्रकरणों में एक जैसी ही कहानी बताई गई है। फर्जी गवाहों के साथ मिलकर रची साजिश में बेलबाग थाने के एक एएसआई का भी हाथ होने की बात कही जा रही है। जो लोग शामिल थे, उनकी जाँच की जा रही है । पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूरे मामले से जल्द ही पर्दा उठ जाएगा। जिन लोगों के नाम आए हैं, उनके लिप्त होने की तस्दीक की जा रही है। 
यह मामला उजागर होने के मामले में ब्यौहारबाग स्थित पांडे अस्पताल के संचालक अमरेन्द्र पांडे ने जानकारी दी है कि उन्होंने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके अस्पताल के नाम का दुरुपयोग किया गया है। इस मामले में उन्हें एक पूर्व कर्मचारी विवेक विश्वकर्मा पर शक है । इसे वे डेढ़ वर्ष पहले ही हटा चुके हैं। उनके यहाँ पर इलाज के लिए जिन मरीजों को भर्ती कराने की बात कही गई, उनमें से एक भी भर्ती नहीं था।      
मरीज भी फर्जी 
इधर पुलिस की प्रारंभिक जाँच में यह भी पता चला है कि एक्सीडेंट के बीमा क्लेम के लिए जितने भी मामले सामने आए हैं, उनमें मरीज भी फर्जी बताए जा रहे हैं। मरीजों के फर्जी खाते खोलकर क्लेम की राशि बटोर ली गई। 
यह क्लेम का मामला 2017 एवं 2018 का है। इस दौरान बेलबाग थाने से करीब एक दर्जन प्रकरण बनाए गए थे, उनमें से चार लाख का ही भुगतान किए जाने के बाद बाकी का भुगतान रोक लिया गया है।
जाँच में नाम सामने आएँगे 
फर्जी बीमा क्लेम के मामले में पू
छताछ की जा रही है। इस मामले में जो भी शामिल होंगे, उनके नाम सामने आने पर उन सभी  पर कार्रवाई की जाएगी।
- राजेश त्रिपाठी, एसपी, सिटी
 

Created On :   14 Sep 2019 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story