सेना में भर्ती के नाम पर ठगी, सीसीटीवी में कैद फर्जी कर्नल

Fake Colonel imprisoned in CCTV, cheated on the name of Army recruitment
सेना में भर्ती के नाम पर ठगी, सीसीटीवी में कैद फर्जी कर्नल
सेना में भर्ती के नाम पर ठगी, सीसीटीवी में कैद फर्जी कर्नल

डिजिटल डेस्क, जबलपुर.सेना में भर्ती कराने के नाम पर बेरोजगारों युवकों के साथ धोखाधड़ी करने वाले कथित कर्नल के सीसीटीवी फुटेज क्राइम ब्रांच के हाथ लगे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल नंबर के आधार पर कथित कर्नल तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। वहीं मंगलवार को उत्तर प्रदेश से आधा दर्जन युवक शिकायत लेकर क्राइम ब्रांच पहुंचे। पुलिस ने बताया कि एमपी और यूपी के युवकों को सेना में भर्ती कराने के नाम पर खुद को कर्नल बताने वाले आर के राठौर ने सैकड़ों युवकों से लाखों रुपए ले लिये। कर्नल ने युवकों की फर्जी परीक्षा कराई। इसके बाद युवकों ट्रेनिंग कराने के लिए जंगल में ले गया, वहां पर युवकों को दो महीने तक ट्रेनिंग दी। जब युवकों को नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने जबलपुर के पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। एसपी ने शिकायत की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी है। 


लालबत्ती में घूमता था जालसाज

युवकों ने क्राइम ब्रांच को बताया कि खुद को कर्नल बताने वाला आर के राठौर बिना नंबर की लालबत्ती लगी गाड़ी में घूमता था। वह 5 अप्रैल को यूपी को मिर्जापुर पहुंचा था। यहां पर एक दुकान में खरीददारी करते वक्त उसने अपना नाम कर्नल आरके राठौर बताया था। उसने कहा कि वह जबलपुर में कर्नल के पद कार्यरत है।उसने कुछ दिन बाद दुकान चलाने वाले युवक को फोन कर बताया कि सेना में भर्ती निकली है। जितने युवक सेना में भर्ती होना चाहते हैं, वो जबलपुर आ जाए।एटीएम से निकाले सीसीटीवी फुटेज 
क्राइम ब्रांच को युवकों ने बताया कि जबलपुर में कथित कर्नल ने युवकों के एटीएम कार्ड अपने पास रख लिये थे। लालबत्ती लगाकर युवकों के पास पहुंचे कथित कर्नल ने एटीएम से रुपए भी निकाले थे। युवकों से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने एटीएम से सीसीटीवी फुटेज निकलवा लिए हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। 

Created On :   5 July 2017 2:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story