खुद को पुलिस का आदमी बताकर की दो घरों में लूटपाट, चारों आरोपी गिरफ्तार

Fake police robbed a home, all four accused arrested by Police
खुद को पुलिस का आदमी बताकर की दो घरों में लूटपाट, चारों आरोपी गिरफ्तार
खुद को पुलिस का आदमी बताकर की दो घरों में लूटपाट, चारों आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर। पुलिस का रौब दिखाकर दो घरों में लूटपाट करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीन दिन पहले ही गिरोह ने घरों में घुसकर दहशत फैलाते हुए 71 हजार रुपए से ज्यादा की लूट को अंजाम दिया था। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 54 हजार रुपए बरामद कर घटना में प्रयुक्त कट्टा जब्त कर लिया है। घेराबंदी के दौरान आरोपियों ने खुद को मकान के भीतर बंद कर लिया था। इस पर कटर से दरवाजा काटकर चारों को बाहर निकालना पड़ा।

कोतवाली थाना प्रभारी प्रफुल्ल राय ने बताया 26 और 27 अगस्त की रात सामतपुर वार्ड क्रमांक 6 में दुखनी बाई कोल और पटौरा टोला निवासी सुनीता कोल के घर में घुसकर लूट की वारदातों को अंजाम दिया था। दोनों को वारदातों को एक ही तरीके से अंजाम दिया गया था। फरियादियों ने भी आरोपियों के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस टीमें सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई थीं। कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी छोटू श्रीवास्तव, सुमित पनिका, दीपक नाई और लखन लाल राठौर को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। पहले तो आरोपियों ने गुमराह किया लेकिन बाद में सब उगल दिया। आरोपियों के पास से लूट के 54 हजार रुपए बरामद कर लिए गए हैं। वारदात में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी जब्त कर लिया है। दोपहर में चारों को न्यायालय में पेश किया है।

दरवाजा काटा तब पकड़ में आए लुटेरे
दूसरों के घरों में दरवाजा तोड़कर घुसने वाले लुटेरों की जब पुलिस ने घेराबंदी की तो चारों ने मकान के दरवाजे बंद कर खुद को बचाने का प्रयास किया। दरअसल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लुटरे छोटू श्रीवास्तव के घर में छिपे हुए हैं। इस पर गिरफ्तारी की योजना बनाई गई। पुलिस को आता देख आरोपियों ने घर के दरवाजे बंद कर लिए। कई बार उन्हें बाहर आने की चेतावनी दी।,लेकिन जब नहीं माने तो कटर से बाहर का दरवाजा काटकर चारों को गिरफ्त में ले लिया।

इस तरह की थी लूट
आरोपी पहले जिला मुख्यालय स्थि​त सामतपुर में दुखनीबाई कोल के घर में दरवाजा तोड़कर घुसे। महिला ने चिल्लाकर बचाने की गुराह लगाई तो चारों ने खुद को पुलिस का आदमी बताकर चुप करा दिया। इसके बाद बाद कट्टा दिखाकर 70 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए। महिला ने मकान बनाने के लिए रुपए घर में रखे थे। इसी तरह दूसरे दिन पटौरा टोला निवासी सुनीता कोल में घर में रात 2 बजे चारों आरोपी दरवाजा तोड़ते हुए घर में घुस गए। इसके बाद कट्टा दिखाते हुए खुद को पुलिस का आदमी बताकर जेबरात और एक हजार रुपए निकलवा लिए। महिला ने आरोपियों को पहचान लिया था। इसके बाद आईपीसी की धारा 458, 419, 394 एवं 3 (2)(5) के तहत मामला दर्ज किया था। 

इन्होंने किया लुटरों को गिरफ्तार
पुलिस का आदमी बताकर लूट करने से क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया था। एसपी तिलकसिंह ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद कोतवाली थाना प्रभारी प्रफुल्ल राय, एसआई अभयराजसिंह, एएसआई मंगला दुबे, आरक्षक शकील रजा, शेख रशीद, सुहेल और अनीश समेत टीम ने घेराबंदी की। मकान से आरोपियों को बाहर निकालने में टीम को भारी मशक्कत करनी पड़ी।

 

Created On :   30 Aug 2018 8:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story