comScore

चालान की धमकी देने वाला नकली पुलिस कर्मचारी गिरफ्तार, दर्ज हैं और कई प्रकरण

चालान की धमकी देने वाला नकली पुलिस कर्मचारी गिरफ्तार, दर्ज हैं और कई प्रकरण

डिजिटल डेस्क,नागपुर।  पुलिस  कर्मचारी  बताकर  मिनी ट्रक चालक  से वाहन चालान करने की मांग  करने वाले  बोगस  पुलिस कर्मचारी को आरा मशीन के संचालक की सतर्कता से  श्रीरामआरा मशीन परिसर से गिरफ्तार किया  गया है। 

रूतबे में धमकाने लगा

प्राप्त जानकारी के अनुसार,  रिधोरा गांव के कुछ किसानों ने कोंढाली के लकड़ा व्यापारी शेख  रफीक को अपने खेत की मेड़ पर खड़े बबूल के पेड़ बेचे थे। बबूल की कटाई कर शेख रफीक   रविवार की सुबह  11 बजे उसे मिनी ट्रक से कोंढाली की आरा मशीन में ला रहा था। कोंढाली बिजली उपकेंद्र के  पास काटोल की ओर से एक मोटरसाइकिल चालक पहुंचा। मिनी ट्रक को रोककर  वाहन के कागजात दिखाने की मांग  की। इस छद्म कार्रवाई के दौरान चालान फाड़ने की बात  कही। साथ ही चालान न फाड़ने के एवज में एक हजार रुपए की मांग की। लकड़ा व्यापारी ने एक हजार  रुपए आरा मशीन में देने की बात कही। उक्त फर्जी पुलिस कर्मचारी  कोंढाली की श्रीराम आरा मशीन पहुंचा तथा आरा मशीन  के संचालक भावेश पटेल को भी पुलिसिया  रूतबे में धमका कर एक हजार रुपए की मांग की। भावेश पटेल ने रुपए देने  की बात कहकर उसे बिठाए रखा। तब 11.20 बजे  थे। किसी प्रकार कोंढाली पुलिस स्टेशन पहुंचकर थानेदार श्याम गव्हाने को  भावेश पटेल ने घटना की जानकारी दी। 

लोकसभा चुनाव का परिचय पत्र मिला

लोकसभा चुनाव की उम्मीदवारी का भी परिचय पत्र थानेदार ने सिपाही शेख इमरान तथा माधव गुट्टे को घटनास्थल पर भेजा। दोनों सिपाहियों ने उक्त फर्जी पुलिस से पूछताछ की, तो उसने बताया कि, मैं काटोल में तैनात हूं। कड़ाई बरतने पर बोलने लगा- नागपुर से प्रकाशित  एक बड़े अखबार में काटोल का प्रतिनिधि हूं। साथ ही मुंबई स्थित मंत्रालय में काम करने की भी जानकारी दी। तब पुलिस कर्मियों ने उसे कोंढाली पुलिस स्टेशन लाया। उसके  पास  से मिले महाराष्ट्र राज्य  संपादक  पत्रकार  संघ  के पहचान-पत्र में गोपाल  अजाबराव  तुमाने  (40) लिखा है। 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ने की भी जानकारी मिली। चुनाव आयोग द्वारा तब जारी उम्मीदवार  का पहचान-पत्र भी था। थानेदार गव्हाने तथा उनके दल ने और सख्ती बरती तो पता चला कि वह किसी भी अखबार का पत्रकार नहीं है और न ही पुलिस  विभाग में कार्यरत है।

अन्य अपराध भी दर्ज  

बताया जाता है कि गोपाल अजाबराव तुमाने पर  काटोल  पुलिस  स्टेशन  में  भी अनेक  अपराध दर्ज हैं। उससे पुलिस ने मोटरसाइकिल (क्रमांक एमएच-31, बीई-6057) तथा दोनों पहचान-पत्र सहित पांच सौ रुपए जब्त किए हैं। श्रीराम  आरा मशीन  के  संचालक  भावेश पटेल की शिकायत पर गोपाल अजाबराव तुमाने पर भादंवि की धारा 170 के तहत अपराध दर्ज कर  थानेदार गव्हाने, दारा सिंह  राठोड़, सिपाही उमेस  पातुर्डे जांच  कर रहे हैं।

कमेंट करें
QGhWm