पाकिस्तान के फखर ने छुआ भारत का "शिखर"

Fakhar zaman touch record of shikhar dhawan
पाकिस्तान के फखर ने छुआ भारत का "शिखर"
पाकिस्तान के फखर ने छुआ भारत का "शिखर"

टीम डिजिटल, ओवल. चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में लगातार तीसरी 50 रन या इससे अधिक की पारी खेली है. फखर से पहले टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने भी इस चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार तीन मैचों में 50 रन या इससे अधिक के स्‍कोर किए हैं. इस तरह फखर ने शिखर को छू लिया है.

भारत के खिलाफ अहम खिताबी मुकाबले में फखर ने 106 गेंदों पर 114 रनों की शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. वैसे चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार 50+ के स्‍कोर का रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड के केन विलियम्‍सन के नाम पर है. उन्‍होंने वर्ष 2013 और 2017 के बीच टूर्नामेंट में लगातार चार 50 रन से अधिक के स्‍कोर किए.

इससे पहले भी पाकिस्‍तान के सईद अनवर भी 2000 और 2002 में मिलाकर तीन 50+ के स्‍कोर कर चुके हैं. लगातार तीन मैचों में 50 या इससे अधिक का स्‍कोर बनाने वालों में इंग्‍लैंड के मार्कस ट्रेस्‍कोथिक भी हैं जिन्‍होंने 2004 में यह उपलब्धि हासिल की थी.

गौरतलब है कि फखर से पहले टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने भी इस चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार तीन मैचों में 50 रन या इससे अधिक के स्‍कोर किए हैं. फखर की भी धवन की ही तरह इसमें से एक शतकीय पारी है. बांग्‍लादेश के खिलाफ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शिखर 46 रन पर आउट होकर अर्धशतक से चूके थे. इससे पहले उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 78, श्रीलंका के खिलाफ 125 और पाकिस्‍तान के खिलाफ ग्रुप मैच में 68 रन की पारी खेली थी. मजे की बात यह है कि धवन ने श्रीलंका के खिलाफ जिस मैच में शतक लगाया था, उसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

Created On :   18 Jun 2017 4:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story