comScore

शिया धर्म गुरु पर की थी बयानबाजी, आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज

February 02nd, 2019 12:42 IST
शिया धर्म गुरु पर की थी बयानबाजी, आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज

हाईलाइट

  • प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का आरोप
  • हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज
  • मौलाना कल्बे जवाद पर की थी टिप्पणी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खां के एफआईआर दर्ज करवाई गई है। आजम पर आरोप है कि उन्होंने शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद के खिलाफ गलत बयानबाजी की, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा है। आजम के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

एफआईआर हुसैना बुरैरा निवासी अल्लामा जमीर नकवी नामक शख्स की शिकायत पर दर्ज की गई है। हजरतगंज थाने के इंस्पेक्टर राधा रमण सिंह ने बताया कि आजम पर धारा 500 और 505 के तहत केस दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता जमीर का कहना है कि आजम ने सरकारी पैड पर 4 अगस्त 2014 से 12 अगस्त 2014 तक लेटर जारी कर मौलाना जवाद पर गलत आरोप लगाए।

जमीर के मुताबिक आजम खान के बेबुनियाद आरोपों को आधार बनाकर मीडिया में भी खबरें सामने आईं, लेकिन आजम किसी भी मामले में न ही सबूत दे सके और न ही कोई माफी मांगी। जमीर ने अपनी शिकायत में समाजवादी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता पर भी मिलीभगत करने का आरोप लगाया, लेकिन पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया है।

वक्फ की जमीन बेचने का लगाया था आरोप
बता दें कि उत्तर प्रदेश में मंत्री रहने के दौरान आजम खां ने सरकारी लैटर पेड पर लिखकर वक्फ की जमीन को बेचने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि मौलाना जवाद ने ठाकुरगंज स्थित वक्फ सज्जादिया की 22 बीघा जमीन को प्लाटिंग कर बेच दिया, हालांकि, आज तक यह साबित नहीं हो पाया कि इन प्लाटों की रजिस्ट्री किसने नाम पर हुई है। आजम ने मौलाना जवाद पर राम मंदिर निर्माण के लिए 15 लाख रुपए दिए हैं।

कमेंट करें
mJbXR