comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बूढ़ी दादी के साथ 3 पीढ़ियों ने मिलकर गाया ‘जालिमा तू बड़ा वो है’, देखें video

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 23rd, 2017 12:56 IST

1.2k
0
0
बूढ़ी दादी के साथ 3 पीढ़ियों ने मिलकर गाया ‘जालिमा तू बड़ा वो है’, देखें video

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आज की जमाने में पैसे कमाने की होड़ ने सबको एक ट्रेन की डिब्बे की तरह बना दिया है, जो बिना मंजिल पर कुछ देर ठहरे बस चलते ही जा रहें हैं। आज कल के लोग परिवार तो क्या खुद के लिए भी समय नहीं दे पाते जिससे सभी के बीच में दूरियां पैदा हो जाती हैं और जन्म देने वाले माता-पिता, हर जिद को पूरा करने वाले दादा- दादी और हर शरारत में आपके क्राइम पार्टनर भाई-बहन से आप दूर हो जाते हैं जिसका आपको अहसास भी नहीं होता। इसका पता आपको तब लगता है जब बहुत देर हो चुकी होती है और उन रिश्तों का प्यार और अहसास बस एक याद बन जाता है।

इस परिवार ने दिया एकता का संदेश

ये वीडियो आज के समय में आइडियल समझी जाने वाली न्यूक्लियर फैमिली यानि एकल परिवार के मुंह पर एक तमांचे के समान है। आजकल एकल परिवार को ही सुखी परिवार मानते हैं और अपने बुजुर्गों को छोड़ सिर्फ अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहना एक अच्छी फैमिली का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में बुजुर्ग अपने सबसे जरुरत के समय अपनों को साथ नहीं पाकर काफी निराश हो जातें हैं। लेकिन इस परिवार ने इस धारणा को तोड़ते हुए संयुक्त या कहें जोईंट फैमिली में खुश रहने का संदेश दिया है।

ये भी पढ़ें -एक अच्छा पार्टनर बनने के लिए अपनाएं ये 5 तरीके, कभी नहीं आएगी रिश्तों में खटास

बूढ़ी दादी के साथ मिलकर गाया उनका फेवरेट गाना

इस वीडियो में एक परिवार अपने परिवार की बुजुर्ग दादी की ख्वाहिश के चलते उनका फेवरेट गाना गाकर मस्ती कर रहें हैं, वीडियो में कुर्सी पर बैठी दादी गा रही है ‘कंकरिया मारकर जगाया तू मेरे सपने में आया, जालिमा तू बड़ा वो है’ उनके इस गाने पर पूरी फैमिली मस्ती कर रही है और परिवार में मौजूद उनके बेटे और पौते मिलकर उनके गाने में संगीत दे रहें हैं और परिवार की बहु अपनी सास के गाने में सुर से सुर मिलाकर गा भी रही है और नाच कर भी अपनी खुशी जता रही है।

ये वीडियो वाकई वर्तमान एकल परिवार की धारणा पर प्रश्न खड़ा कर रही है, और भरे पूरे परिवार में रहने की खुशी बयां कर रही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर