comScore
Dainik Bhaskar Hindi

फेमस इंजीनियर फुंसुक वांगडू का नया कारनामा वायरल

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 25th, 2018 19:23 IST

2.8k
0
0
फेमस इंजीनियर फुंसुक वांगडू का नया कारनामा वायरल

News Highlights

  • 'फुंसुक वांगडू' यानी सोनम वांगचुक अपने नायाब प्रयोगों से अपने टीचर से लेकर साथियों तक में काफी लोकप्रिय
  • वांगचुक ने घर की छत बनाने के लिए महिंद्रा की गाड़ी का इस्तेमाल किया


डिजिटन डेस्क,लद्दाख। वो कहते हैं ना कि अगर आपके पास दिमाग है तो आप नामुमकिन चीज को भी मुमकिन बना सकते हैं। बेकार हो चुके समान को भी रियूज कर सकते हैं।ठीक ऐसा ही एक कारनामा फुंसुक वांगडू यानी सोनम वांगचुक ने भी किया है। आपको फिल्म थ्री इडियट्स में Mr. 'फुंसुक वांगडू' का किरदार तो याद ही होगा। जिसे आमिर खान ने निभाया था। जी हां आज हम यहां पर रियल जिंदगी के Mr. 'फुंसुक वांगडू' की, उनके नये कारनामे की बात कर रहे हैं। जहां उन्होंने कार से घर की छत बनाई है।


'फुंसुक वांगडू' यानी सोनम वांगचुक अपने नायाब प्रयोगों से अपने टीचर से लेकर साथियों तक में काफी लोकप्रिय हैं और उन्हें कई पुरस्कार भी मिले हैं। असल जिंदगी में भी फुंसुक वांगडू यानी सोनम वांगचुक ने कई नए प्रयोग किए हैं। सोनम ने लद्दाख उत्तरी पहाड़ों की बेल्ट में 2,500 से 4,000 फीट तक की ऊंचाई में बसे गांव वालों के लिए पानी की कमी को दूर करने के लिए आइस पिरामिड बनाया था, जिससे यहां लंबे समय के लिए पानी स्टोर किया जा सके। वांगचुक पद्मश्री और रिटायर्ड सिविल इंजिनियर शेवांग नॉर्फेल से प्रेरित हैं। 


 
दरअसल, वांगचुक ने घर की छत बनाने के लिए महिंद्रा की गाड़ी का इस्तेमाल किया है, जो अपने आप में एक इनोवेशन माना जा रहा है और जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। इतना ही नहीं, खुद महिंद्रा कंपनी के सीईओ आंनद महिंद्रा ने अपने् ट्विटर हैंडल पर वांगचुक के इस कार वाली छत की, घर की तस्वीरें शेयर की हैं।

आंनद महिंद्रा ने तस्वीरों को शेयर करते लिखा है कि मेरे दोस्त सोनम वांगचुक के लद्दाख के हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ अल्टरनेटिव्स की ये फोटो शेयर की हैं। उन्होनें रिसाइकिल महिंद्रा कार से घर की छत बनाई है। उन्होनें कहा कि इस इंस्टीट्यूट में कोई भी चीज बेकार नहीं जाती।

आनंद महिंद्रा की इस ट्वीट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए इस क्रिएटिविटी को काफी सराहा है। इसके बाद एक यूजर ने लिखा कि महिंद्रा की दमदार एसयूवी का कोई तोड़ नहीं है।  तो वहीं कुछ यूजर्स इसे बेहतरीन रिसाइकिल के रूप में देख रहे हैं। आपको बता दें कि सोनम वांगचुक का किरदार फिल्म 3 इडियट्स में आमिर खान ने फुनसुक वांगडू के नाम से निभाया था।

फोटो को देखने पर पता चलता है कि इस घर की छत बनाने में महिंद्रा की गाड़ी का इस्तेमाल कितने अच्छे ढ़ग से किया गया है। कार को घर के साथ इस तरह से फिट किया गया है कि कार पूरी नजर आती है। इसके डोर आसानी से खोले जा सकते हैं। साथ ही गाड़ी का फ्रंट भी पूरी तरह साफ नजर आ रहा है। घर के दरवाजे पर गाड़ी का नंबर 'JK 10 0883' है। इसे दूर से देखने पर इपको ऐसा लगेगा कि गाड़ी किसी मकान के ऊपर चढ़ गई है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download