comScore

फरीदाबाद में बूथ कैप्चरिंग का वीडियो वायरल, पोलिंग एजेंट गिरफ्तार


हाईलाइट

  • फरीदबाद में बूथ कैप्चरिंग का मामला
  • पोलिंग एजेंट गिरफ्तार
  • मामले का वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, फरीदाबाद। हरियाणा के दस लोकसभा सीटों पर रविवार को मतदान हुआ। मतदान के दौरान कई जगह बूथ कैप्चरिंग के आरोप भी लगे। वहीं फरीदाबाद से असावटी गांव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पोलिंग एजेंट महिला मतदाताओं के वोट जबरन डालते हुए दिख रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक पोलिंग बूथ के अंदर एक युवक टेबल पर बैठा है। कमरे में वोटर्स की लाइन है। जब एक महिला वोटर वोट डाल रही होती है तो युवत अपनी सीठ से उठकर महिला की तरफ जाता है। वीडियो में देखकर लग रहा है कि वह जबरन बटन दबाता है। उसने दो और महिलाओं के साथ ऐसा किया।

इस वीडियो के वायरल होते ही चुनाव आयोग ने फरीदाबाद निर्वाचन आयोग को पोलिंग एजेंट के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए। फरीदाबाद निर्वाचन विभाग ने चुनाव आयोग के आदेश के बाद तुरंत एक्शन लेते हुए युवक को जेल भिजवा दिया। फरीदाबाद निर्वाचन विभाग ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा है कि पोलिंग एजेंट ने तीन महिला वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश की थी। युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। पर्यवेक्षक की रिपोर्ट मिलने के बाद तय किया जाएगा कि आगे क्या होगा।

बता दें, हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर रविवार को 69.50 प्रतिशत मतदान हुआ। यहां 2014 के लोकसभा चुनाव में 71.86 प्रतिशत मतदान हुआ था।

कमेंट करें
Ue12X