comScore

एमपी में एक और किसान ने दी जान, अब तक 22 आत्महत्याएं

July 27th, 2017 16:39 IST
एमपी में एक और किसान ने दी जान, अब तक 22 आत्महत्याएं

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, भोपाल। एमपी में एक बार फिर सीहोर जिले के ग्राम पालखेड़ी निवासी किसान बाबूलाल नामक व्यक्ति ने शनिवार को जहीराला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। आपको बता दें कि राज्य में 6 जून से अब तक 22 किसान आत्महत्या कर चुके हैं. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने मामले में दुःख प्रकट करते हुए सरकार के प्रति आक्रोश प्रकट किया है।

प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने बताया है कि किसान आत्महत्याओं की जांच के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल, विधायक शैलेन्द्र पटेल तथा मप्र कांग्रेस कमेटी के सचिव राहुल किशन यादव को जिम्मेदारी सौंपी गई है। नेतात्रय को निर्देशित किया गया है कि वे शीघ्र ही यथास्थान पहुंचकर मृतक किसान परिवारों से भेंट कर उन्हें सांत्वना दें। द्विवेदी ने कहा कि वस्तिुस्थिति की विस्तृत जांच कर प्रतिवेदन शीघ्र ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रस्तुत करें।

गौरतलब है कि किसानों द्वारा लगातार की जा रही आत्महत्याओं सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, रोज तीन से चार किसानों द्वारा आत्महत्याओं के मामले प्रकाश में आ रहे हैं। राज्य सरकार किसानों के लिए अभी भी अगंभीर रूख इख्तियार कर रही है। प्रदेश में विगत एक पखवाडें में अब तक लगभग 25-30 किसानों द्वारा, कहीं कर्ज बोझ, तो कहीं फसल, तो कहीं सब्जी, तो कहीं प्याज को लेकर तो कहीं फसल का उचित मूल्य ना मिलने के लेकर आत्महत्यायें की गई हैं।

कमेंट करें
QTp1w