comScore

आखिर सनी लियोनी का इस किसान की खेती से क्या है कनेक्शन ?

September 06th, 2018 15:31 IST

डिजिटल डेस्क,हैदराबाद। बीते दिनों मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल खराब हो गई है। इसी आपदा से बचाने के लिए एक बीजेपी नेता ने कहा था कि अगर फसलों को बर्बाद होने से बचाना है तो हनुमान चालीसा का पाठ करो। अब हैदराबाद से भी कुछ इसी तरह का वाकया सामने आया है। जहां एक किसान ने अपनी फसल को बुरी नजर से बचाने के लिए खेत के बाहर सनी लियोन का पोस्टर लगा दिया है।

दरअसल मामला आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले का है। जहां बांदाकिंदिपल्ली गांव के किसान ए.चेंचू रेड्डी ने फसलों को बुरी नजर से बचाने के लिए अजीब तरकीब अपनाई है। रेड्डी ने अपने खेतों के बाहर सनी लियोनी की लाल रंग की बिकनी का पोस्टर लगा दिया है, ताकि उसकी फसल पर कोई भी बुरी नजर ना डाले। रेड्डी ने खेत के दोनों किनारों पर दो पोस्टर लगाए हैं जिन पर तेलुगु भाषा में लिखा है मुझसे जलना मत। रेड्डी का कहना है कि उसकी ये तरकीब काम भी कर रही है। उनका कहना है कि सनी लियोनी को लोग चाहते हैं। ऐसे में लोग फसलों को नहीं बल्कि सनी लियोनी को देखते हैं। 
 

दोस्त ने दी थी सलाह

रेड्डी ने बताया कि वो फसल खराब होने की वजह से काफी परेशान थे। इस दौरान उनके एक दोस्त ने कहा कि वो सनी लियोनी की फोटो खेत में लगाए। तब रेड्डी ने कहा कि वो सनी लियोनी का फैन नहीं है। दोस्त के दवाब डालने पर मैंने खेत के दोनों किनारों पर सनी लियोनी की बिकनी पहनी फोटो लगा दी। जिसके बाद काफी अच्छे नतीजे सामने आ रहे है। रेड्डी का कहना है कि सड़क से गुजर रहे लोगों की नजर अब खेत में लगी फसलों की बजाय सनी लियोनी के पोस्टर पर जाती है। जिससे उनकी फसल को नजर नहीं लगती है। अब उनकी फसल अच्छी हो रही है। 

बीजेपी नेता की सलाह 

बता दें कि सोमवार को मध्य प्रदेश के सीहोर से पूर्व बीजेपी विधायक रमेश सक्सेना ने किसानों को उनकी फसल को आपदा से बचाने के लिए सलाह दी थी कि वो हनुमान चालीसा का पाठ करें। उनका कहना था कि  रोज एक घंटा सामूहिक रूप से किसान मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ कर लें तो बच सकेंगे। हनुमानजी साक्षात वायु पुत्र हैं। फिर ना हवा चलेगी, ना पानी गिरेगा ना ओले गिरेंगे। इस तरह उनकी फसल को नुकसान नही होगा।

कमेंट करें
QMzrY