कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, भोपाल में पुलिस से झड़प

Farmer suicides by debt
कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, भोपाल में पुलिस से झड़प
कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, भोपाल में पुलिस से झड़प

टीम डिजिटल, रायसेन.  किसान आंदोलन को एक सप्ताह से अधिक होने जा रहा है लेकिन अब तक किसानों की मौत के समाचार आ रहे हैं. पुलिस फायरिंग में जहां 6 किसानों की मौत हो गई वहीं आत्महत्या के समाचार भी आ रहे हैं महाराष्ट्र के बाद अब मप्र के रायसेन जिले में कर्ज से परेशान किसान ने आत्महत्या कर ली है. 

उधर भोपाल-इंदौर रोड़ के फंदा टोल नाके पर किसानों ने जमकर हंगामा किया। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी टोल नाके के सामने बैठकर सरकार के विरोध में नारे लगाने लगे। कुछ ही देर में प्रदर्शन उग्र हो गया लोगों ने सड़क से पत्थर उठाकर पुलिस पर जमकर पथराव किया। किसानों ने बैटरी से भरे एक ट्रक में आग लगा दी। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर और आंसू गैस के गोले छोड़ प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा.

रायसेन के सगोनी गांव के किसान ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली है. किसान का नाम किशन मीणा है, उसने सल्फास खाकर आत्महत्या की है. किशन पर एचडीएफसी बैंक का 10 लाख से अधिक का कर्ज था. कर्ज ना चुका पाने के कारण किशन ने यह कदम उठाया है. इसके साथ ही शुक्रवार को पुलिस की पिटाई से घायल एक मंदसौर के किसान की भी मौत हो गई है.इसके साथ ही राजधानी भोपाल में किसानों का प्रदर्शन शुरु हो गया है. किसान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे है. बसों में तोड़-फोड़ की जा रही है.

गौरतलब है की प्रदेशभर में एक जून से किसान आंदोलन भी जारी है. जिसमें अब तक 6 किसानों की मौत हो चुकी है.

Created On :   9 Jun 2017 6:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story