comScore

#Kisan बेकाबू, केन्द्र से मांगी फोर्स

July 27th, 2017 16:10 IST
#Kisan बेकाबू, केन्द्र से मांगी फोर्स

टीम डिजिटल, मंदसौर. एमपी में किसान आंदोलन बेकाबू हो चुका है. स्थानीय पुलिस इस आंदोलन को नियंत्रित नहीं कर पा रही है. इसे देखते हुए राज्य सरकार ने केन्द्र से मदद मांगी है. राज्य ने केन्द्र से फोर्स भेजने का अनुरोध किया है.

नीमच के बाद अब प्रदेश के बाकी जिलों में भी किसान सड़कों पर उतर आए हैं. देवास में किसानों द्वारा ट्रेन रोकने की खबर आई थी और अब वहां बस समेत 10 से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले करने की खबर आई है. यह घटना देवास जिले के नेवरी फाटा क्षेत्र में हुई है यहां 2 बसों को फूंक दिया गया. उधर रतलाम-नीमच मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गई है. जो ट्रेन जहां खड़ी है वहीं रूकी हुई है. यहां किसानों ने रेल पटरियां उखाड़ दी है.

सोनकच्छ के आसपास के क्षेत्रों में यह आंदोलन विकराल रूप ले चुका है. यहां थानों में भी तोड़फोड़ करने की खबर है, साथ ही थाने में खड़े 30 से ज्यादा वाहनों में भी आग लगाने की खबर है. इस क्षेत्र से सटे चापड़ा में किसानों ने डॉयल 100 वाहन को भी आग के हवाले कर दिया.किसानों ने भोपाल-इंदौर नेशनल हाइवे को जाम कर दिया है. कहीं रोड़ पर बड़े-बड़े पत्थर रख दिये गए है तो कहीं पेड़ों को काटकर सड़कों पर फेंक दिया गया है.

Loading...
कमेंट करें
qj3eR
Loading...