गन्ने की दर को लेकर महाराष्ट्र में आंदोलन शुरू, आज सांगली बंद

farmers protest against government for sugarcane price in maharashtra
गन्ने की दर को लेकर महाराष्ट्र में आंदोलन शुरू, आज सांगली बंद
गन्ने की दर को लेकर महाराष्ट्र में आंदोलन शुरू, आज सांगली बंद

डिजिटल डेस्क, पुणे। गन्ने की दरवृध्दि की मांग को लेकर स्वाभिमानी किसान संगठन द्वारा 11 नवंबर को सांगली जिला बंद रखने का ऐलान किया गया है। इस समय जिले की सभी सड़कों पर रास्ता रोको आंदोलन किया जाएगा। ऐसी जानकारी संगठन के जिलाध्यक्ष विकास देशमुख ने दी।

उन्होंने बताया कि तीन किश्तों में एफआरपी देने की कोशिश की जा रही है। इसका हम कड़ा विरोध करते हैं। यह विरोध आंदोलन के जरिए जताया जाएगा। सांगली जिले के किसान गांव बंद, गन्ने की कटाई बंद रख रास्ता रोको आंदोलन में शामिल हो। ऐसी अपील हमनें जिले के किसानों से की है। गन्ने के दरवृध्दि को लेकर पिछले आठ दिनों से जिले में आंदोलन चल रहा है। कोल्हापुर जिले के चीनी के कारखाने बंद रखे गए हैं लेकिन सांगली में एक भी कारखाना बंद नहीं रखा गया है।

इन कारखानदारों को जिले के एक मंत्री का समर्थन है। उनका समर्थन होने के कारण पुलिस भी डंडों के जोर पर आंदोलन दबाने की कोशिश कर रही है लेकिन हम उनकी पर्वा नहीं करते। अगर आंदोलन दबाने की कोशिश की गई तो उद्रेक होकर रहेगा यह ध्यान में रखें। रविवार को होने जा रहे बंद आंदोलन में सांगली, इस्लामपुर, तासगांव तथा शिराला आदि शहरों के व्यापारी, दूकानदार अपना व्यवसाय बंद रख सहयोग दें। ऐसी अपील स्वाभिमानी किसान संगठन द्वारा की गई है। 

ऐसा होगा आंदोलन
देशमुख ने बताया कि रविवार की सुबह नौ बजे आंदोलन की शुरूआत की जाएगी। सांगली के प्रमुख मार्गों पर रास्ता रोको किया जाएगा, लेकिन अत्यावश्यक सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी। उसके लिए एहतियात बरती जाएगी।

Created On :   10 Nov 2018 7:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story