comScore
Dainik Bhaskar Hindi

केंद्रीय कृषि मंत्री पर फेंके अंडे, 5 गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:25 IST

1.5k
0
0
केंद्रीय कृषि मंत्री पर फेंके अंडे, 5 गिरफ्तार

टीम डिजिटल, भुवनेश्वर. मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में हुई किसानों की मौत की आंच धीरे-धीरे पूरे देश में फैल गई है. इसके विरोध में भुवनेश्वर में केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के वाहन पर अंडे फेंके जाने की खबर है. खबरिया एजेंसियों के मुताबिक यह सब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया. उन्होंने सरकारी अतिथि गृह के पास मंत्री को काले झंडे भी दिखाए. गौरतलब हो कि केंद्रीय मंत्री सरकारी अतिथि गृह से निकले और यहां के जतनी इलाके में 'सबका साथ सबका विकास' से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप मांझी ने कहा कि विरोध प्रदर्शन में कुछ भी गलत नहीं है. केंद्र सरकार को जनभावना का पता होना चाहिए.' बीजद के उपाध्यक्ष दामोदर राउत ने कहा, 'केंद्रीय मंत्री पर अंडा फेंकने से समस्या का हल करने में मदद नहीं मिलेगी. पुलिस उपायुक्त सत्यव्रत भोई ने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लोकनाथ महारथी सहित पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया.

जबकि मामले में ओडिशा मामलों के भाजपा प्रभारी अरुण सिंह ने कहा, 'कांग्रेस ने देश भर में अपनी विश्वसनीयता खो दी है. मुझे संदेह है कि सत्तारूढ़ बीजद के इशारे पर अंडे फेंके गए.' भाजपा नेता बी. बख्शीपात्र ने कहा, 'राज्य का दौरा कर रहे केंद्रीय मंत्रियों को सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है.'

महारथी ने हिरासत में लिए जाने से पहले कहा, 'भाजपा शासित मध्य प्रदेश में किसानों की हत्या के बाद राधामोहन सिंह को कृषि मंत्रालय का प्रभारी बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.' इसी बीच भाजपा ने घटना की निंदा की और इसके लिए ओडिशा सरकार को दोषी ठहराया.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download