पेंच नदी के उफान में बहे पिता-पुत्र, पिता गायब, होमगार्ड की टीम चला रही रेस्क्यू अभियान

Father and son drowned in a heavy river flow, father died in this
पेंच नदी के उफान में बहे पिता-पुत्र, पिता गायब, होमगार्ड की टीम चला रही रेस्क्यू अभियान
पेंच नदी के उफान में बहे पिता-पुत्र, पिता गायब, होमगार्ड की टीम चला रही रेस्क्यू अभियान

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। तेज बारिश के चलते उफान पर आई पेंच नदी के बहाव में शुक्रवार सुबह राजाखोह के एक पिता-पुत्र बह गए। तैर कर बेटा तो पानी से बाहर आ गया, लेकिन पिता तेज बहाव में गुम हो गया। इस मामले की सूचना मिलने पर धरमटेकड़ी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने होमगार्ड की रेस्क्यू टीम को बुलाया। देर शाम तक तलाश के बाद भी लापता शख्स का सुराग नहीं लग पाया।

राजाखोह के 17 वर्षीय दीपक सल्लाम ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार सुबह वह पिता नारायण सल्लाम के साथ ग्राम बांका मकान के निर्माण का ठेका लेने गया था। यहां से लौटते समय पुलिया पर पेंच नदी उफान पर थी। इस दौरान एक दूसरे का हाथ पकड़कर वे पुलिया पार कर रहे थे। तभी वह पानी के बहाव के साथ बह गए। तैर कर वह पानी से बाहर आ गया। पिता नारायण को बहता देख उसने बचाने का प्रयास किया, लेकिन पिता को नहीं बचा पाया। दोपहर लगभग दो बजे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, तब टीम मौके पर पहुंची।

शनिवार सुबह से दोबारा रेस्क्यू
पुलिस ने बताया कि होमगार्ड की टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर लगभग छह घंटे तक लापता नारायण की नदी में तलाश की। बताया जा रहा है कि पानी का बहाव काफी तेज होने की वजह से टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया था। नारायण की तलाश में शनिवार को दोबारा टीम पेंच नदी के पानी में रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया गया है।

राज्य स्तरीय टीम ने किया मंडियों का निरीक्षण
जिले की मंडियों में चना और लहसुन की हुई खरीदी की रेण्डमली जांच करने के लिए राज्य शासन से आई तीन सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को सौंसर और छिंदवाड़ा मंडियों का निरीक्षण किया। सबसे पहले टीम सौंसर पहुंची जहां चना खरीदी के दस्तावेजों और स्टॉक को देखा। यहां पर पाया गया कि कुल 23 हजार क्विंटल चना की खरीदी सोसायटी के माध्यम से की गई है।

स्टॉक के मिलान में 150 क्विंटल चना का मिलान नहीं हुआ जिस पर हुई  पूछताछ पर बताया गया कि 9 किसानों की बिक्री पर्ची जारी होने के बाद माल नहीं खरीदा गया है जिसके कारण अंतर आ रहा है। इसके बाद स्टॉक का मिलान किया गया। इस टीम में अमर सेंगर अपर संचालक, केएस नेता संयुक्त संचालक, सुधीर जैन अंकेक्षक पहुंचे है।

 

Created On :   7 July 2018 7:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story