करंट लगने से पिता की मौत, बेटा घायल,  अवैध कनेक्शन ने ली जान

करंट लगने से पिता की मौत, बेटा घायल,  अवैध कनेक्शन ने ली जान

डिजिटल डेस्क, टाकरखेडा संभू(अमरावती)। भातकुली तहसील के साऊर ग्राम में 29 वर्षीय बेटे की जान बचाने के प्रयास में 65 वर्षीय पिता की घटनास्थल पर मृत्यु हो गई। यह सनसनीखेज घटना गुरुवार को सुबह घटी तो परिसर में सन्नाटा छा गया।

रोज खंभे में हुक डालकर करते थे बिजली चोरी

जानकारी के मुताबिक मरने वाले का नाम दादाराव रुपराव गवई (65) हैं। जबकि घायल बेटे का नाम राहुल दादाराव गवई (29) है। राहुल को अमरावती के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। आर्थिक परिस्थिति दयनीय रहने से घर के पास के बिजली के खंभे पर हुक डालकर अवैध रुप से गवई परिवार घर में बिजली लेता था। गुरुवार को सुबह राहुल गवई कपड़े सुखाने के लिए घर के बाहर तार के पास गया तब तार से स्पर्श होते ही राहुल इस विद्युत प्रवाहित तार से चिपक गया। उसने अपनी जान बचाने के लिए आवाज लगाई तब, पिता दादाराव दौड़ पड़े। दादाराव ने अपने बेटे राहुल को बचाने का प्रयास किया, इसी प्रयास में उन्हें भी बिजली का करंट लगने से उनकी घटनास्थल पर मृत्यु हो गई। जबकि राहुल गंभीर रुप से घायल हो गया। घटनास्थल पर परिसर के नागरिक दौड़ पड़े और उन्होंने राहुल को अमरावती के जिला अस्पताल में भर्ती किया, जहां उसका उपचार जारी है।
 
सुबह हुक निकालना भूल गए

बताया जाता है कि गवई परिवार रात के समय घर के पास के बिजली के खंभे पर हुक डालकर घर में अवैध रुप से बिजली लेता था। गुरुवार को सुबह वे खंभे  से हुक निकालना भूल गए, ऐसी परिसर में चर्चा है। सुबह राहुल जब कपड़े सुखाने गया तब कपड़े सुखाते समय टीन के पास उसका हाथ जाने से विद्युत प्रवाहित तार से उसका स्पर्श हो गया और उसे जोरदार बिजली का झटका लगा। यह बात पिता दादाराव के ध्यान में आते ही वे उसे बचाने के लिए दौड़े। बेटे को तो उन्होंने बचा लिया, लेकिन दादाराव को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

Created On :   4 July 2019 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story