comScore

होटल रेडिसन ब्लू में इस्तेमाल हो रहा था घटिया पनीर, एफडीए ने ठोका एक लाख का जुर्माना

होटल रेडिसन ब्लू में इस्तेमाल हो रहा था घटिया पनीर, एफडीए ने ठोका एक लाख का जुर्माना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एफडीए विभाग ने वर्धा रोड स्थित नामी होटल रेडिसन ब्लू पर एक लाख रुपए का जुर्माना ठोका है। होटल में घटिया पनीर इस्तेमाल किया जा रहा था। जिसकी जांच के बाद जुर्माना लगाया गया। एफडीए ने होटल रेडिसन ब्लू और उसके नॉमिनी विकास पाल पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना ठोका। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय देशपांडे ने वर्धा रोड स्थित नामी होटल रेडिसन ब्लू पर छापा मारकर पनीर जब्त किया था। पनीर का नमूना जांच के लिए लोक स्वास्थ्य प्रयोगशाला भेजा गया था। जहां नमूने की जांच के दौरान पाया गया कि पनीर घटिया दर्जे था। सुनवाई के दौरान एफडीए की तरफ से खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय देशपांडे ने पक्ष रखा। फर्म की तरफ से घटिया पनीर की बात स्वीकारी गई। न्याय निर्णय अधिकारी शशिकांत केकरे ने जुर्माना लगा दिया।

ये था मामला

एफडीए को एक ग्राहक के सांबर में इल्ली मिलने की शिकायत मिली थी। एफडीए ने होटल रेडिसन ब्लू पर दस्तक दी, तो सांबर में इल्ली दिखाई नहीं दी। दरअसल शिकायत सुबह मिली थी और टीम को होटल पहुंचने में देरी हुई थी। एफडीए ने पनीर जब्त कर उसका नमूना जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया था। ऐसे में सांबर में इल्ली मिलने की पुष्टि नहीं हो सकी, लेकिन हल्के दर्जे का पनीर भोजन में देने के आरोप में जुर्माना किया गया। 

जारी रहेगी सख्त कार्रवाई 

एफडीए के सह आयुक्त शशिकांत केकरे ने कहा कि यह फर्म होटल रेडिसन का है और नॉमिनी भी होटल रेडिसन से ही जुड़ा है। होटल और नॉमिनी दोनों पर बराबर जुर्माना लगाया गया। विभाग की तरफ से मिलावटी और घटिया का माल बेचनेवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। 
 

कमेंट करें
3ZnE4