कांग्रेस ने याद दिलाए पुराने दिन, 'PM विदेशियों के हाथों में दे रहे देश?'

FDI in Retail Congress digs out old tweets, asks PM Modi is giving nation to the foreigners
कांग्रेस ने याद दिलाए पुराने दिन, 'PM विदेशियों के हाथों में दे रहे देश?'
कांग्रेस ने याद दिलाए पुराने दिन, 'PM विदेशियों के हाथों में दे रहे देश?'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने बुधवार को बजट से पहले फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट (FDI) को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए सिंगल ब्रैंड रीटेल में 100% FDI की मंजूरी दे दी। केंद्र के इस फैसले के बाद कांग्रेस ने बीजेपी और पीएम मोदी को उनके पुराने ट्वीट्स कर "दोमुंही बातें" करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस की तरफ से रणदीप सुरजेवाला और मनीष तिवारी ने ट्विटर पर बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए पीएम मोदी पर देश को विदेशियों के हाथ में देने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने ये भी कहा कि बीजेपी का धोखे और बेईमानी वाला असली चेहरा सामने आ गया है।

 

 


देश को विदेशियों के हाथ में दे रही है सरकार

दरअसल, 2012 में नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने FDI के विरोध में कई ट्वीट्स किए थे। इन्हीं पुराने ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कांग्रेस लीडर मनीष तिवारी ने पूछा है कि "क्या आपकी सरकार देश को विदेशियों के हाथों में दे रही है?" गुजरात के सीएम रहते हुए नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था- "कांग्रेस देश को विदेशियों को दे रही है। ज्यादातर पार्टियों ने FDI का विरोध किया, लेकिन CBI के डर के कारण वोट नहीं किया और कांग्रेस जीत गई।"

 



अरुण जेटली पर सुरजेवाला का हमला

वहीं रणदीप सुरजेवाला ने भी अरुण जेटली के पुराने बयान दिलाते हुए बड़ा हमला बोला है। सुरजेवाला ने ट्विटर पर अरुण जेटली का पुराना बयान और हालिया मीडिया रिपोर्ट को शेयर किया है। मार्च 2013 में अरुण जेटली ने कहा था कि वो अपनी "आखिरी सांस" तक FDI का विरोध करेंगे। इसी तरह से मोदी ने भी एक और ट्वीट कर कहा था कि "मैं हैरान हूं कि प्रधानमंत्री जी ये क्या कर रहे हैं? रीटेल में FDI से दुकानदारों और मैनुफैक्चरिंग सेक्टर को नुकसान पहुंचेगा और बेरोजगारी पैदा होगी।"

क्या मोदी और जेटली की बातें सिर्फ "जुमला" थी? 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अरुण जेटली और पीएम मोदी के इस पुरानी बातों को याद दिलाते हुए पूछा है कि "क्या जेटली का "आखिरी सांस" वाला बयान भी अब जुमला साबित हो चुका है। मोदी ने मैनुफैक्चरिंग सेक्टर और ट्रेडर्स को नुकसान की बात कही थी, क्या वो भी जुमला था।" सुरजेवाला ने पीएम मोदी और अरुण जेटली पर दोमुंही बातें करने का आरोप भी लगाया है। साथ ही ये भी कहा है कि बीजेपी का धोखा और बेईमानी वाला चेहरा भी सबके सामने आ गया है।

रीटेल में 100% FDI और एयर इंडिया में 49%

बुधवार को मोदी सरकार ने बुधवार को सिंगल ब्रैंड रीटेल में ऑटोमेटिक रुट से 100% FDI की मंजूरी दे दी है। साथ ही एयरइंडिया में भी 49% FDI की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही कंस्ट्रक्शन सेक्टर में भी 100% FDI को मंजूरी मिल गई है। अब विदेशी कंपनियां भारत में कंस्ट्रक्शन का काम कर सकेंगी। हालांकि रीटेल में 100% FDI की मंजूरी पहले भी थी, लेकिन 49% से ज्यादा इन्वेस्ट करने के लिए सरकार से मंजूरी लेनी होती थी। अब सरकार ने FDI के नियमों में ढील दे दी है, ताकि देश में FDI को बढ़ावा मिल सके और इन्वेस्टर्स को एट्रैक्ट किया जा सके। 

Created On :   11 Jan 2018 3:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story