फेडरर 11वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे, सिलिच से होगी खिताबी टक्कर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
फेडरर 11वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे, सिलिच से होगी खिताबी टक्कर

डिजिटल डेस्क,लंदन। सात बार के चैम्पियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने चेक गणराज्य के टॉमस बेर्डिच को 7-6, 7-6, 6-4 से हराकर 11वीं बार विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के पुरुष एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

ग्रास कोर्ट के बेताज बादशाह फेडरर अब अपना आठवां विंबलडन खिताब जीतने से एक कदम दूर रह गए हैं। उन्हें अब क्रोएशिया के मारिन सिलिच की चुनौती पर काबू पाना होगा, जिन्होंने पहले सेमीफाइनल में अमेरिका के सैम क्वेरी को 6-7, 6-4, 7-6, 7-5 से हराकर पहली बार विंबलडन चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

फेडरर ने बेर्डिच को हराने में दो घंटे 18 मिनट का समय लगाया। फेडरर ने पहले दो सेट के टाई ब्रेक 7-4, 7-4 से जीते। उन्होंने तीसरा सेट 6-4 से जीतकर मुकाबला लगातार सेटों में समाप्त कर दिया और 11वीं बार फाइनल में पहुंच गए।

फेडरर का सिलिच के खिलाफ 6-1 का कॅरियर रिकॉर्ड है। 35 वर्षीय फेडरर फाइनल में पहुंचने के साथ ही ओपन युग में विंबलडन के दूसरे सबसे उम्रदराज फाइनलिस्ट बन गए। क्वेरी ने क्वार्टर फाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे को पांच सेटों में हराकर 42 प्रयासों में पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

क्वेरी ने सेमीफाइनल में शानदार शुरुआत की और पहले सेट का टाई ब्रेक 8-6 से जीत किया, लेकिन क्रोएशियाई खिलाड़ी ने फिर जोरदार वापसी की और दूसरा सेट 6-4 से जीत लिया। उन्होंने तीसरे सेट का टाई ब्रेक 7-3 से जीता। सिलिच ने चौथे सेट के 12 वें गेम में निर्णायक ब्रेक हासिल किया और मैच दो घंटे 56 मिनट में समाप्त कर फाइनल में जगह बना ली।

28 वर्षीय सिलिच 2001 में गोरान इवानीसेविच के बाद विंबलडन के पुरुष एकल फाइनल में पहुंचने वाले पहले क्रोएशियाई खिलाड़ी बने हैं। इवानीसेविच ने तब वाइल्ड कार्ड रहते हुए खिताब जीता था।

Created On :   15 July 2017 4:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story