comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पलक झपकते कर देती थीं यात्रियों का माल साफ, महिला चोर गिरोह गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 12th, 2018 21:32 IST

2.5k
0
0
पलक झपकते कर देती थीं यात्रियों का माल साफ, महिला चोर गिरोह गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर। ट्रेनों में मुसाफिरों के कीमती सामान पर हाथ साफ करने वाला शातिर महिला चोर गिरोह शुक्रवार की सुबह एक वारदात अंजाम देने के 10 मिनिट बाद ही आरपीएफ व जीआरपी के हत्थे चढ़ गया। संयुक्त टीम द्वारा की गयी इस त्वरित कार्रवाई में आधा दर्जन महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय मे पेश किया गया।  रेल्वे सुरक्षा बल (आरपीएफ) नरसिंहपुर निरीक्षक अनिल कुमार झा ने जानकारी देते हुए बताया कि सतना के विराट नगर मे रहने वाली श्रीमती सविता पति पंकज गर्ग 36 वर्ष अपने पति, ससुर सहित परिवार के करीब 10-12 सदस्यों के साथ ट्रेन क्रमांक 1062 पवन एक्सप्रेस द्वारा सतना से नरसिंहपुर आयीं थीं।

सुबह करीब 11.35 बजे जैसे ही ट्रेन नरसिंहपुर स्टेशन मे रूकी तो ट्रेन से उतरते वक्त सविता गर्ग के हैंड पर्स से अज्ञात लोगों ने 3-4 लाख रूपये के कीमती जेवरात पार कर दिये। अपने साथ हुई वारदात का पता चलते ही सविता गर्ग व उनके परिजन शोर मचाने लगे, जिससे स्टेशन परिसर मे हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही तुरंत हरकत मे आयी आरपीएफ व जीआरपी टीम ने पीडि़त महिला यात्री से आवश्यक जानकारी लेकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। रेल्वे सुरक्षा बल व जीआरपी के जवान प्लेटफार्म क्रमांक 2 से बाहर निकलकर मोटर सायकिलों से एनएच 26 हाईवे पर पहुंचे तो वहां उन्हे 6 संदिग्ध महिलाओं का समूह नजर आया। कड़ाई से पूछताछ करने पर इन्होंने चोरी की वारदात करना स्वीकार कर लिया। जिन्हे गिरफ्तार करके जीआरपी थाना गाडरवारा ले जाया गया।

भागने के लिए हाईवे में ऑटो कर चुकी थीं महिलायें
आरपीएफ निरीक्षक अनिल कुमार झा के अनुसार यदि कार्रवाई मे जरा सी भी देर हो जाती तो आरोपी महिलाएं हाथ से निकल जातीं। क्योंकि जब हम हाईवे पर पहुंचे तो महिलाएं वहां से निकलने के लिए एक ऑटो बुक कर चुकी थीं। गिरफ्तार की गयीं महिलाओं पर जीआरपी ने चोरी का मामला दर्ज किया है। सभी महिलाएं महाराष्ट्र के नागपुर जिले के ग्राम रामेश्वर टोली की रहने वाली हैं। जिनमें से एक का नाम अनीता उपारे है।  सभी ट्रेनों में भीख मांगने का नाटक कर  यात्रियों पर नजर रखती हैं, और मौका मिलते ही हाथ साफ कर देती हैं। इन्होंने श्रीमती सविता गर्ग के पर्स से 3 तोला के सोने के कंगन, 1 सोने का मंगलसूत्र, 2 सोने की अंगूठी, 1 सोने का हार व चांदी की पायलें पार की थीं। जीआरपी ने महिला आरोपियों से चोरी के जेवरात बरामद कर लिये हैं। आरपीएफ निरीक्षक अनिल कुमार झा के नेतृत्व मे हुई इस कार्रवाई में एएसआई मुकेश खरे, प्रधान आरक्षक दामोदर पटैल, आरक्षक वृंदावन यादव सहित जीआरपी से एएसआई आरजी ठक्कर व आरक्षक ब्रजेश का सक्रिय योगदान रहा।

बुधवार को भी इसी ट्रेन मे हुई थी वारदात
बुधवार मंडला निवासी युवक राहुल रैकवार अपनी बहन के साथ इटारसी जाने के लिए नरसिंहपुर रेल्वे स्टेशन से पवन एक्सप्रेस मे ही बैठा था। ट्रेन मे अज्ञात चोरों ने उसकी बहन के हैंडबैग मे रखा राहुल का पर्स व बहन का मनिबैग पार कर दिया। राहुल के पर्स में 4-5 हजार की नकदी के साथ एटीएम कार्ड, आधार कार्ड सहित अन्य जरूरी दस्तावेज थे। अपने साथ ही घटना की लिखित शिकायत राहुल द्वारा जीआरपी मे की गयी है। यह वारदात भी बिल्कुल उपरोक्त वारदात की तरह ही है अत: गिरफ्तार किये गये महिला चोर गिरोह से इस संबंध मे सुराग लगने की संभावना जतायी जा रही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें