FIFA U17 World Cup : फाइनल में भिड़ेंगे इंग्लैंड और स्पेन, शनिवार को होगा मुकाबला

FIFA U17 World Cup semifinals 2017, England beat brazil, spain defeat mali
FIFA U17 World Cup : फाइनल में भिड़ेंगे इंग्लैंड और स्पेन, शनिवार को होगा मुकाबला
FIFA U17 World Cup : फाइनल में भिड़ेंगे इंग्लैंड और स्पेन, शनिवार को होगा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। FIFA U17 World Cup 2017 का फाइनल मुकाबला शनिवार 28 अक्टूबर को इंग्लैंड और स्पेन के बीच खेला जाएगा। इसी दिन फाइनल से पहले ब्राजील और माली के बीच तीसरे नंबर के लिए जंग होगी। यह दोनों ही मुकाबले कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन (साल्ट लेक स्टेडियम) में खेले जाएंगे।

 

इंग्लैंड ने ब्राजील को पटका

बुधवार को इंग्लैंड और ब्राजील के बीच खेला गया सेमीफाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इस मैच में इंग्लैंड ने तीन बार के पूर्व चैंपियन ब्राजील को 3-1 से शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है। इंग्लैंड के लिए रियान ब्रेवस्टर ने हैट्रिक लगाई है। उन्होंने 10वें, 39वें और 77वें मिनट में गोल दागे। रियान ब्रेवस्टर की यह लगातार दूसरी हैट्रिक है। ब्राजील के लिए एक मात्र गोल वेस्ले ने 21वें मिनट में किया। अब तक इस पूरे टूर्नामेंट में इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी रियान ब्रेवस्टर ने सबसे ज्यादा 7 गोल किए हैं।

 

माली को हराकर स्पेन फाइनल में

वहीं फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला स्पेन और माली के बीच बुधवार को नवी मुंबई में खेला गया। इस मैच में स्पेन ने पिछली बार के उप विजेता माली को 3-1 से हरा दिया है। अबेल रूईज के दो गोल और रक्षापंक्ति के बेहतरीन प्रदर्शन से स्पेन ने यह मुकाबला जीतकर फीफा अंडर- 17 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल में स्पेन का मुकाबला अब इंग्लैंड से होगा।

 

मैच में स्पेन की तरफ से रूईज ने 19वें मिनट में पेनल्टी पर पहला गोल किया। इसके बाद 43वें मिनट में मैदानी गोल दागा गया। फेरान टोरेस ने 71वें मिनट में तीसरा गोल करके टीम की जीत सुनिश्चित की। इस हार के साथ माली की लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने की मंशा पूरी नहीं हो पाई। उसकी तरफ से एकमात्र गोल लसाना एनडियाए ने 74वें मिनट में किया।

Created On :   25 Oct 2017 6:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story