comScore
Dainik Bhaskar Hindi

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का ऑफिशियल सॉन्ग 'कर के दिखला दे गोल' लॉन्च, देखें Video

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 05th, 2017 11:26 IST

5.2k
0
0
फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का ऑफिशियल सॉन्ग 'कर के दिखला दे गोल' लॉन्च, देखें Video

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया में अब तक लोगों को क्रिकेट का बुखार चढ़ता था, लेकिन अब लोगों को फुटबॉल का बुखार भी चढ़ेगा। क्योंकि अगले महीने से भारत में फुटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट को शुरु होने में अब लगभग एक महीना ही बचा है और मंगलवार को इस टूर्नामेंट का ऑफिशियल सॉन्ग रिलीज किया गया। इस सॉन्ग के बोल हैं, 'कर के दिखला दे गोल'। इस सॉन्ग को अमिताभ भट्टाचार्या ने कंपोज किया है और इसे मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम ने म्यूजिक दिया है। इस सॉन्ग को सुनते ही आपके दिल में भी फुटबॉल खेलने का एक जज्बा आ जाएगा। ये सॉन्ग काफी मोटिवेटेड भी है, जिसे कई सिंगर्स ने गाया है। इस सॉन्ग में एक रैप भी है, जिसे अभिषेक बच्चन ने गाया है। इन सबके अलावा इस सॉन्ग में इंडियन फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचिंग भाटिया और मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी दिख रहे हैं। 

दुनिया भर की 24 टीमें लेंगी इसमें हिस्सा

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप भारत में फुटबॉल का अब तक का सबसे बड़ा आयोजन है। करीब एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की 24 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। इस टूर्नामेंट में ब्राजील, जर्मनी, फ्रांस, इंग्लैंड, भारत, ईरान, इराक जैसे देशों की टीमें शामिल होंगी। 

भारत के 6 शहरों में होंगे मैच

6 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट के सभी मैच भारत में होने वाले हैं। इसका पहला मैच जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, नई दिल्ली में खेला जाएगा, जबकि इसका फाइनल मुकाबला कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में 28 अक्टूबर को रहेगा। इसके अलावा इसके बाकी मैच मुंबई, गोहाटी, मारगाओ और कोच्चि में खेले जाएंगे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download