डेनमार्क को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया, पेनाल्टी शूटआउट से हुआ फैसला

डेनमार्क को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया, पेनाल्टी शूटआउट से हुआ फैसला
हाईलाइट
  • पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने डेनमार्क पर 3-2 से जीत दर्ज की ।
  • फीफा वर्ल्ड कप 2018 में रविवार का दिन काफी रोमांचक रहा।
  • रविवार को खेले गए दोनों मुकाबलों का रिजल्ट पेनाल्टी शूटआउट से निकला।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में रविवार का दिन काफी रोमांचक रहा। रविवार को खेले गए दोनों मुकाबलों का रिजल्ट पेनाल्टी शूटआउट से निकला। पहले मुकाबले में जहां मेजबान रूस की टीम को जीत मिली तो वहीं देर रात खेले गए क्रोएशिया और डेनमार्क के मुकाबले का परिणाम भी पेनाल्टी शूटआउट से ही निकला। पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने डेनमार्क पर 3-2 से जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

शूट आउट का रोमांच 

रविवार देर रात हुए प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया ने डेनमार्क पर 3-2 से जीत दर्ज करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया के तीन खिलाड़ियों ने गोल किए जबकि डेनमार्क के केवल दो खिलाड़ी ही गोल दागने में सफल हो पाए। क्रोएशिया के गोलकीपर डेनिजेल सुबासिक ने शूटआउट में शानदार खेल दिखाया और तीन गोल बचाए जबकि डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर श्माइकल सिर्फ दो गोल ही बचा पाए। इस तरह से क्रोएशिया ने ये मुकाबला 3-2 से अपने नाम कर लिया। शूटआउट में क्रोएशिया के लिए एंद्रेज करामारिक, मोड्रिक और रेकिटिक ने गोल किए जबकि मिशेल क्रोन-डेली और सिमोन काएर डेनमार्क के लिए गोल दागने में कामयाब रहे। डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिकसन, लासे शोने और जोग्रेनसन गोल करने से चूक गए। 

तय समय में 1-1 से बराबर रहे क्रोएशिया-डेनमार्क 

डेनमार्क और क्रोएशिया के बीच हुआ मुकाबला काफी रोमांचक रहा और दोनों ही टीमों ने लगातार एक दूसरे के गोल पोस्ट हमले दागे लेकिन अगर मैच के शुरुआती क्षणों को छोड़ दिया जाए तो फिर पूरे समय दोनों ही टीमों के प्रयास सफल नहीं हुए और निर्धारित समय में 1-1 से बराबरी पर रहने के बाद एक्स्ट्रा टाइम में भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं दाग पाईं। मैच शुरु होते ही पहले ही मिनट में डेनमार्क ने दमदार शुरुआत की और डिफेंडर जोनास नुडसेन के पास पर मैथियास जोग्रेसन ने शानदार गोल कर टीम को एक शून्य की बढ़त दिला दी। डेनमार्क की टीम पहले गोल का जश्न मना ही रही थी कि तभी चौथे मिनट में क्रोएशिया ने मैच में वापसी की और स्ट्राइकर मारियो मांजुकिक ने गोल दागकर स्कोर को एक-एक की बराबरी पर ला दिया। इन दो गोल के बाद दोनों टीमों ने कई बार विपक्षी टीम के गोल पोस्ट पर आक्रमण किया लेकिन किसी को भी कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद एक्स्ट्रा टाइम में भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं और मुकाबला पेनाल्टी शूटआउट में पहुंच गया। जिसमें क्रोएशिया ने डेनमार्क पर 3-2 से शानदार जीत की। अब क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया का मुकाबला मेजबान रूस से होगा।  

Created On :   2 July 2018 3:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story