फीफा वर्ल्ड कप 2018 : मंगलवार को 4 मुकाबले, मेस्सी को दिखाना होगा जलवा

FIFA World Cup-2018 : today will be four matches, Portugals expectations connected to Messi
फीफा वर्ल्ड कप 2018 : मंगलवार को 4 मुकाबले, मेस्सी को दिखाना होगा जलवा
फीफा वर्ल्ड कप 2018 : मंगलवार को 4 मुकाबले, मेस्सी को दिखाना होगा जलवा
हाईलाइट
  • आखिरी मुकाबले में आइसलैंड और क्रोएशिया की टीमें आमने-सामने होंगी।
  • आठ टीमें मैदान पर जीत की जंग लड़ेंगीं।
  • तीसरे मुकाबले में अर्जेंटीना का सामना नाइजीरिया से होना है
  • दूसरे मुकाबले में डेनमार्क और फ्रांस की टीमें आमने सामने होंगी।
  • पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पेरू के बीच खेला जाएगा।
  • मंगलवार को फीफा में चार मुकाबले होने हैं।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप 2018 का रोमांच दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है और पूरी दुनिया इसके रंग में रंगी नजर आ रही है। मंगलवार को फीफा में चार मुकाबले होने हैं। जिनमें आठ टीमें मैदान पर जीत की जंग लड़ेंगीं। मंगलवार को पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पेरू के बीच खेला जाएगा। दूसरे मुकाबले में डेनमार्क और फ्रांस की टीमें आमने सामने होंगी। तीसरा मुकाबला काफी अहम मुकाबला है इसमें अर्जेंटीना का सामना नाइजीरिया से होना है तो वहीं चौथे और आखिरी मुकाबले में आइसलैंड और क्रोएशिया की टीमें आमने-सामने होंगी। 

 

 

Image result for Australia v/s Peru

 

शाम 7.30 बजे से ऑस्ट्रेलिया v/s पेरू

 

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में मंगलवार को पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और पेरू के बीच खेला जाएगा, ग्रुप सी का ये मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत अहम है। डेनमार्क के खिलाफ मुकाबले में अंक जुटाकर ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम-16 में पहुंचने की अपनी संभावनाएं बरकरार रखी हैं ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की कोशिश हर हाल में पेरू पर जीत दर्ज करने की होगी। वहीं पेरू की टीम अपने दोनों मैच हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है लेकिन अपने आखिरी मुकाबले में उसकी कोशिश जीत के साथ टूर्नामेंट को खत्म करने की होगी। 

 

 

Image result for Denmark v/s France

 

शाम साढ़े 7 बजे से ही डेनमार्क v/s फ्रांस

 

मंगलवार को दूसरा मुकाबला भी शाम साढ़े सात बजे से ही डेनमार्क और फ्रांस के बीच होगा। ग्रुप सी का ये मुकाबला डेनमार्क और फ्रांस दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। फ्रांस अपने दो मैच जीतकर पहले ही अंतिम-16 में क्वालीफाई कर चुका है लेकिन डेनमार्क की टीम को अंतिम-16 में जगह बनाने के लिए इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी । इसके अलावा उसे ऑस्ट्रेलिया और पेरू के बीच होने वाले मुकाबले के स्कोरकार्ड पर भी नजर रखनी होगी। 

 

Image result for Nigeria vs Argentina fifa

 

 

रात 11.30 बजे से नाइजीरिया v/s अर्जेंटीना

 

मंगलवार को तीसरा मुकाबला अर्जेंटीना और नाइजीरिया के बीच खेला जाएगा। ग्रुप बी का ये मुकाबला दोनों देशों के लिए बहुत अहम है, क्योंकि इस मैच में जीत तय करेगी कि अर्जेंटीना आगे के दौर में प्रवेश करेगी या नहीं। आइसलैंड के साथ ड्रॉ और क्रोएशिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद अब अगर अर्जेंटीना और उसके स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी को विश्व कप 2018 में अपनी उम्मीदें बरकरार रखनी हैं तो उसे नाईजीरिया के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। यही नहीं उसे ग्रुप डी के एक अन्य मैच में आइसलैंड की क्रोएशिया के हाथों हार की भी दुआ करनी होगी। वैसे अगर आइसलैंड उलटफेर भी कर देता है तब भी अर्जेंटीना गोल अंतर से आगे बढ़ सकता है और इसके लिये उसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। अर्जेंटीना के नाम पर अभी दो मैचों में एक अंक है और अगर उसे नाइजीरिया के खिलाफ हार मिलती है या मुकाबला ड्रॉ रहता है तो 2002 के बाद ये पहली बार होगा जब अर्जेंटीना शुरुआती दौर से ही बाहर हो जाएगा। 

 

 

Image result for Iceland v/s Croatia

 

रात साढ़े 11 बजे से ही आइसलैंड v/s क्रोएशिया

 

मंगलवार को चौथा और दिन का आखिरी मुकाबला रात साढ़े 11 बजे से आइसलैंड और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा। क्रोएशिया पहले ही अपने दोनों मैच जीतकर अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की कर चुका है लेकिन आइसलैंड की स्थिति अगर-मगर जैसी है। आइसलैंड की कोशिश हर हाल में क्रोएशिया पर जीत दर्ज करने की होगी लेकिन जीत मात्र से उसका काम नहीं बनने वाला है और उसे दुआ करनी होगी कि ग्रुप डी के ही एक अन्य मुकाबले में अर्जेंटीना नाइजीरिया को हरा दे, अगर अर्जेंटीना ने नाइजीरिया को हरा दिया तो फिर गोल और प्वाइंट्स के आधार पर आइसलैंड की अंतिम-16 में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ जाएंगी। 

Created On :   26 Jun 2018 5:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story