FIFA WC 2nd Semifinal : इंग्लैंड-क्रोएशिया में भिड़ंत, यहां डालें आंकड़ों पर नजर

fifa world cup : England vs Croatia semifinal match live update
FIFA WC 2nd Semifinal : इंग्लैंड-क्रोएशिया में भिड़ंत, यहां डालें आंकड़ों पर नजर
FIFA WC 2nd Semifinal : इंग्लैंड-क्रोएशिया में भिड़ंत, यहां डालें आंकड़ों पर नजर
हाईलाइट
  • 7 मुकाबलों में इंग्लैंड ने जीते हैं चार
  • क्रोएशिया ने जीते दो
  • एक मैच रहा ड्रॉ।
  • ओवरऑल रिकॉर्ड में इंग्लैंड की टीम क्रोएशिया पर भारी।
  • क्रोएशिया 20 साल बाद और इंग्लैंड 28 साल बाद फीफा वर्ल्डकप का सेमीफाइनल खेल रही हैं।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्डकप में बुधवार को दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड और क्रोएशिया की टीमों के बीच खेला जाएगा। रूस के लुझनिकि स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मैच भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे से शुरु होगा। क्रोएशिया जहां 20 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंची है, वहीं इंग्लैंड की टीम 28 साल बाद सेमीफाइनल खेलेगी। यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में फ्रांस से भिड़ेगी।

क्रोएशिया कभी वर्ल्डकप फाइनल में नहीं पहुंची है। इससे पहले 1998 वर्ल्डकप में वह सेमीफाइनल में पहुंची थी, जहां उसे मेजबान फ्रांस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इंग्लैंड 1966 में फाइनल में पहुंच चुकी है, जहां थ्री लॉयंस ने एक मात्र वर्ल्डकप जीता था।

इंग्लैंड की टीम अपने करिश्माई कोच साउथगेट और कप्तान हैरी केन की लीडरशिप की बदौलत अपने "it"s coming home" ड्रीम को पूरी करने मे लगी हुई है। शानदार स्ट्रेट्जी और स्ट्रांग डिफेंस के दम पर यह टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। इंग्लैंड की टीम ने पहले प्री-क्वार्टर्स में कोलंबिया को पेनल्टी शूट में 4-3 से हराया और फिर क्वार्टरफाइनल में स्वीडन को 2-0 से हराकर आसानी से सेमीफाइनल में जगह बनाई। इधर, क्रोएशिया की टीम का भी अब तक का सफर जबरदस्त रहा है। ग्रुप स्टेज में उसने अर्जेंटीना को 3-0 से हराकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। हालांकि ग्रुप स्टेज के सारे मैच जीतने वाली क्रोएशिया को पिछले लगातार दो मैचों में पेनल्टी शूटआउट में जीत हासिल हो सकी है। प्री-क्वार्टर्स में जहां उन्होंने डेनमार्क को पेनल्टी शूट में 3-2 से हराया। वहीं क्वार्टरफाइनल में इस टीम को मेजबान रूस के खिलाफ पेनल्टी शुटआउट में जीत हासिल हो सकी थी।

इंग्लैंड और क्रोएशिया दोनों ही टीमों के गोलकीपर इस वर्ल्डकप में बेहतरीन फॉर्म में हैं। दोनों ही टीम इस मैच में अपने प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी और मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्का करना चाहेगी।

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो इंग्लैंड की टीम क्रोएशिया पर भारी नजर आ रही है। दोनों टीमों के बीच हुए अब तक हुए 7 मुकाबलों में इंग्लैंड ने जहां चार मैच जीते हैं, वहीं क्रोएशिया ने दो मैच जीते हैं। एक मैच ड्रॉ रहा है। दोनों टीमों अंतिम बार 2010 वर्ल्डकप के क्वालिफायर्स में भिड़ी थी। जिसमें थ्री लायंस ने क्रोएशिया को ग्रुप राउंड में 4-1 से और नॉकआउट में 5-1 से हराकर वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई किया था।

संभावित टीमें -
क्रोएशिया: दानीएल सुबासिच, शिम वर्सालको, देजान लोरेन, डोमागोज विदा, इवान स्ट्रिनिच, इवान राकिटिच, मार्सेलो ब्रोज़ोविच, एंटे रेबिच, लुका मोड्रिच, इवान पेरिसिच, मारियो मंडज़ुकिच।

इंग्लैंड: जॉर्डन पिकफोर्ड, केली वॉकर, जॉन स्टोन्स, हैरी मैग्वायर, किरन ट्रिपपीयर, डेले, जॉर्डन हैंडर्सन, जेसी लिंगार्ड, एशले यंग, रहेम स्टर्लिंग, हैरी केन।
  

 

Created On :   11 July 2018 2:39 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story