comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भारत में रानी पद्मावती की कहानी पर लगा बैन, ब्रिटेन में होगी रिलीज

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 23rd, 2017 21:20 IST

1.8k
0
0

डिजिटल डेस्क, मुंबई। निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता ही जा रहा है। मध्यप्रदेश, राजस्थान और पंजाब में फिल्म को बैन करने के बाद गुजरात में भी इस फिल्म को बैन कर दिया गया है। वहीं ब्रिटेन में 1 दिसंबर को फिल्‍म की रिलीज को हरी झंडी मिल गई है। सेंसर बोर्ड ने अधूरे कागजातों के कारण निर्माताओं को फिल्म वापस लौटा दी है, लेकिन ब्रिटेन में रानी पद्मिनी की कहानी रिलीज करने के लिए भंसाली को सर्टिफिकेट मिल गया है। अब यह फिल्म एक दिसंबर को ब्रिटेन में रिलीज की जाएगी। ब्रिटिश बोर्ड ऑफ़ फिल्म क्लासिफिकेशन ने दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर को 12A सर्टिफिकेट दिया है।

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का बयान

इसके मुताबिक फिल्म को 12 साल या उससे अधिक उम्र के व्याक्तियों को दिखाई जा सकती है। हालांकि भारत में फिल्म को कोई सर्टिफिकेट नहीं मिला है, लेकिन उसकी बैन को लेकर घोषणाएं जारी है। अलग-अलग राज्यों में लोग फिल्म का विरोध कर रहे हैं। बुधवार को गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा, फैसला क्षत्रीय और दूसरे संगठनों से बातचीत के बाद लिया गया है। इस फिल्म से गुजरात में माहौल खराब हो सकता है। चुनाव के बाद फिल्म की रिलीज पर विचार किया जाएगा। 


बता दें कि इससे पहले आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी फिल्म 'जोधा-अकबर' का प्रदर्शन गुजरात में रोक दिया गया था। तब भी राजपूत समाज ने फिल्म में जोधाबाई को अकबर की पत्नी दिखाने पर आपत्ति की थी। वहीं सीएम मनोहरलाल खट्टर ने भी कहा कि सेंसर बोर्ड की ओर से क्लियरेंस से पहले किसी फिल्म को बैन करना ठीक नहीं है। दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली का सिर काटने पर 10 करोड़ इनाम देने वाले बीजेपी नेता के बयान को खट्टर ने उनकी निजी राय बताया। 


68 दिन से पहले नहीं होगी रिलीज

पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज की जानी थी पर पेपर्स की कमी के कारण सेंसर ने निर्माताओं को फिल्म रिटर्न कर दी है। IFFI में प्रसून ने बताया कि फिल्म की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सर्टिफिकेट देने में 68 दिन लग सकते हैं। बता दें कि 9 दिसंबर से गुजरात में विधानसभा चुनाव भी शुरू होने जा रहे हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर