अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में नहीं दिखाई जाएगी फिल्म 'एस दुर्गा'

Film S Durga will not be screened at the International Film Festival
अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में नहीं दिखाई जाएगी फिल्म 'एस दुर्गा'
अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में नहीं दिखाई जाएगी फिल्म 'एस दुर्गा'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आखिरकार भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में मलयाली फिल्म "एस दुर्गा" को दिखाने पर फैसला आ चुका है। सेंसर बोर्ड ने महोत्सव में फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि IFFI ज्यूरी ने फिल्म को देखकर अपनी रिपोर्ट सूचना प्रसारण मंत्रालय को दी थी। रिपोर्ट में जूरी ने फिल्म के शीर्षक को लेकर शिकायत दर्ज कराई। जूरी ने कहा कि फिल्म का नाम पहले "सेक्सी दुर्गा" रखा गया था। फिल्म के नाम में वलगर शब्द यूज होने की बात कही।

गौरतलब है कि फिल्म को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। फिल्म के नाम को लेकर भी आपत्ति जताई गई थी जिसके बाद फिल्म का नाम भी बदला गया था। वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म को भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाई जाने वाली फिल्मों की सूची से हटा दिया था।

फिल्म को महोत्सव से हटाए जाने के बाद निर्देशक ने कोर्ट का रास्ता अपनाया था। जिसके बाद केरल हाई कोर्ट ने अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाए जानें का आदेश दिया था। फिल्म के निर्देशक सनल कुमार शशिधरन इस फैसले को "सिनेमा और लोकतंत्र" की जीत कहा था। उन्होंने फेसबुक पर लिखा था कि "मैं प्राय: जीत का उत्सव नहीं मनाता हूं। लेकिन, इस मामले में मैं इससे दूर नहीं रह सकता। यह हमारे लोकतंत्र की जीत है। यह जूरी के उन लोगों की भी जीत है, जिन्होंने इसके लिए इस्तीफा दिया।

बता दें कि इस फिल्म के निर्माता अभी 11वें एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड (एपीएसए) में फिल्म प्रदर्शित करने के लिए ब्रिसबेन में हैं। पहले इस फिल्म का नाम "सेक्सी दुर्गा" रखा गया था, लेकिन 13 सदस्यीय जूरी की सिफारिशों को खारिज करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म "एस दुर्गा" और मराठी फिल्म "न्यूड" को महोत्सव से हटा दिया था। 

Created On :   28 Nov 2017 12:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story