हॉलीवुड पर भी हो रहा बॉलीवुड का असर, इस दिन रिलीज होगी 'स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम'

Film Spider Man Far From Home Will Be Released In India On 4th Of July Thursday
हॉलीवुड पर भी हो रहा बॉलीवुड का असर, इस दिन रिलीज होगी 'स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम'
हॉलीवुड पर भी हो रहा बॉलीवुड का असर, इस दिन रिलीज होगी 'स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम'

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड में ​फिल्मों को रिलीज करने के लिए एक दिन चुना गया है ""शुक्रवार""। अमूमन फिल्म इसी दिन रिलीज होती है, लेकिन छुट्टियों के चलते यह ट्रेंड थोड़ा बदल सा गया है। अब बॉलीवुड में "फिल्मी फ्राइडे" नहीं होता बल्कि "फिल्मी हॉलीडे" होता है। मतलब जिस दिन छुट्टी होती है,​ फिल्म उस दिन रिलीज हो जाती है। बॉलीवुड का यह चलन अब हॉलीवुड में भी दिखने लगा है। दरअसल, सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट की अगली फिल्म "स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम", छुट्टियों की वजह से तय तारीफ से पहले रिलीज होने जा रही है।

ये है वजह
सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट कंपनी स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम को भारत में रिलीज कर रही है। कंपनी के अनुसार भारत में इसे अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसी वजह से इसे भारत में तय तारीख से पहले रिलीज किया जा रहा है। अब यह फिल्म 4 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ताकि 4 जुलाई को होने वाली सरकारी छुट्टी का फायदा फिल्म को मिल सके। फिल्मी की एडवांस बुकिंग 30 जून से शुरु हो जाएंगी। 

ऐसी होगी कहानी
इस फिल्म की कहानी की बात करें तो एवजेंर्स सीरीज के चौथे फेज की पहली फिल्म मानी जा रही स्पाइडर मैन फार फ्रॉम होम की कहानी वहां से शुरू होगी जहां ये कहानी एवेंजर्स एंडगेम में आकर रुकती है। स्पाइडरमैन को इस फिल्म में आयरनमैन के गम में डूबा दिखाया जाएगा और ये भी कि वह अब सुपरहीरो की ड्यूटी से दूर जाकर छुट्टियां मनाना चाहता है। लेकिन एक एवेंजर होने की जिम्मेदारी उसे फिर से दंगल में खींच लाती है।

दूसरे दिनों रिलीज होने वाली फिल्मों का भारत में ऐसा है रिस्पांस
बता दें इस साल शुक्रवार के अलावा दूसरे दिनों पर रिलीज हुई फिल्मों को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। सलमान खान की फिल्म "भारत" बुधवार को रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले​ दिन 42 करोड़ 30 लाख रुपये का कारोबार किया। फिल्म "कलंक" भी बुधवार को ही रिलीज हुई और इसका पहले दिन का कलेक्शन 21 करोड़ 60 लाख था।

वहीं "केसरी" और "गली ​बॉय "फिल्म गुरुवार को रिलीज हुई। केसरी की ओपनिंग 21 करोड़ छह लाख रुपये रही जबकि गली बॉय ने पहले दिन  19 करोड़ 40 लाख रुपये का कारोबार किया। यह भी एक वजह है कि "स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम" 4 जुलाई को गुरुवार के दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।  

Created On :   26 Jun 2019 5:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story