comScore

जबलपुर के गीतकार का दावा, फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेमकथा' में चुराया मेरा गीत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 17:18 IST

जबलपुर के गीतकार का दावा, फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेमकथा' में चुराया मेरा गीत

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बॉलीबुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' अपने एक गाने को लेकर विवादों में घिर गई है। फिल्म के रिलीज होने से पहले ही वायरल हुए गीत 'हंस मत पगली प्यार हो जाएगा...' को चुराने का आरोप लग गया है। जबलपुर के गढ़ा निवासी नवीन जोशी ने दावा किया है कि यह उनका गीत है और इस गीत को उन्होंने बाकायदा रजिस्टर कराया था। इस संबंध में नवीन जोशी ने जबलपुर में एसपी एवं स्क्रीन राइटर एसोसिएशन मुंबई को भी शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

हंस मत पगली प्यार हो जाएगा... गीत के बारे में नवीन जोशी ने जानकारी दी है कि उन्होंने इस गीत को 9 फरवरी 2016 को रजिस्टर कराया था। उनके गीत के मुखड़े को ही गीतकार सिद्धार्थ एवं गरिमा द्वारा गाया गया है, जो अक्षय कुमार पर फिल्माया गया है। इसके लिए उनकी परमिशन भी नहीं ली गई और न ही उन्हें कोई जानकारी दी गई। यह मामला कॉपी राइट एक्ट का उल्लंघन है। फिल्म के निर्माता-निर्देशक एवं गीतकार की तरफ से उनसे गीत के लिए कोई इजाजत नहीं ली गई।

उन्हें इस बात की जानकारी गीत के वायरल होने के दौरान मिली तो उन्होंने संबंधितों को अपनी शिकायत भेजकर मामले को सबके सामने लाने की कोशिश की है। इस मामले में प्रोडक्शन हाउस वॉया कॉम-18 को कानूनी नोटिस भी भेजा है। गीतकार नवीन का कहना है कि उनकी अनुमति के बिना उनके गीत के मुखड़े को लेकर गीत बनाए जाने पर उन्हें सख्त आपत्ति है। गीत में बाकायदा उनका नाम होना चाहिए।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l