ब्लू व्हेल गेम पर हेल्पलाइन, जानकारी देने वाले को 1 लाख का इनाम

Find ‘Blue Whale’ game Curator win Reward of Rs 1 Lakh says Gujarat Government
ब्लू व्हेल गेम पर हेल्पलाइन, जानकारी देने वाले को 1 लाख का इनाम
ब्लू व्हेल गेम पर हेल्पलाइन, जानकारी देने वाले को 1 लाख का इनाम

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। इन दिनों देश के कई हिस्सों से ऐसी खबर सामने आ रही है कि ब्लू व्हेल गेम में मिला टास्क को पूरा करने के लिए लोग आत्महत्या कर रहे हैं। गुजरात सरकार ने ब्लू व्हेल गेम से होने वाली मौतों के बाद इसके खेलने पर रोक लगा दी है। सरकार की ओर से ब्लू व्हेल गेम को लेकर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। कोई भी व्यक्ति ब्लू व्हेल गेम से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी 079- 22861917 हेल्पलाइन नंबर पर दे सकता है। इसमें ये भी बताया जा सकता है कि ब्लू व्हेल गेम कौन खेल रहा है और उसे इसका लिंक कहां से मिला।

ब्लू व्हेल गेम की जानकारी हेल्पलाइन नंबर पर देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। मालूम हो कि गुजरात के बनासकांठा के एक शख्स ने ब्लू व्हेल गेम का आखिरी टास्क पूरा करने के लिए पानी में कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

गुजरात सरकार ने ब्लू व्हेल गेम पर रोक लगाने के लिए इससे जुड़ी जानकारी हेल्पलाइन नंबर पर देने वाले शख्स को एक लाख रुपये का इनाम देने की बता कही है। गुजरात के गृहराज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाड़ेजा का कहना है कि इस गेम को लेकर हर जिले के एसएसपी, कलेक्टर और पुलिस को गाइडलाइन जारी की गई है।

फोर्टिस हेल्थकेयर ने भी जारी किया नंबर
इसके अलावा फोर्टिस हेल्थकेयर ने भी गुरुवार को एक नंबर जारी किया है। जारी किए गए 8376804102 नंबर पर कोई भी व्यक्ति कभी भी कॉल करके इस खेल से बचने के तरीके और समाधान के बारे में पूछ सकता है
 

Created On :   7 Sep 2017 2:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story