आसनसोल हिंसा: बाबुल सुप्रियो के खिलाफ FIR दर्ज, कहा- चमड़ी उधेड़वा लूंगा

fir against babul supriyo by west bengal police for violating sec 144 
आसनसोल हिंसा: बाबुल सुप्रियो के खिलाफ FIR दर्ज, कहा- चमड़ी उधेड़वा लूंगा
आसनसोल हिंसा: बाबुल सुप्रियो के खिलाफ FIR दर्ज, कहा- चमड़ी उधेड़वा लूंगा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। साम्प्रदायिक हिंसा की आग में जल रहे आसनसोल में पुलिस ने आज (29 मार्च) इलाके में घुसने की कोशिश कर रहे स्थानीय सांसद और केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है। बाबुल सुप्रियो के खिलाफ आसनसोल पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर दो मामले दर्ज किए गए हैं। बाबुल पर आरोप है कि उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन किया है।

 

बाबुल सुप्रियो को स्थानीय पुलिस ने दंगा प्रभावित इलाके में जाने से मना किया था,लेकिन उन्होंने प्रशासन की बात न मानकर दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। सांसद सुप्रियो पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होंने आईपीएस रूपेश कुमार पर अपने दौरे के दौरान हमला भी किया। सुप्रियो आसनसोल के कल्याणपुर में स्थित एक राहत कैंप की तरफ जा रहे थे जब पुलिस ने उन्हें रोक दिया। उन पर सीआरपीसी की धारा 144 और आईपीसी की धारा 146, 147, 148 और 353 का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। सुप्रियो पर आरोप है कि उन्होंने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रूपेश कुमार पर हमला किया।

 

सुप्रियो ने इस दौरान एक शख्स से कहा कि तुम्हारी चमड़ी उधेड़वा लूंगा। उन्होंने अपने इस प्वाइंट पर सफाई भी दी है कि भीड़ में टीएमसी के कुछ शरारती लोग मौजूद थे, दो बुजुर्ग महिलाएं मुझसे मिलना चाहती थी, लेकिन भीड़ में मौजूद शरारती लोगों ने उन्हें धक्का दिया जिस पर मैंने यह बात कहीं। पुलिस को शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी लेकिन उन्होंने मुझे निशाना बनाया। 

 

सुप्रियो ने कहा- स्थानीय सासंद होने की वजह से यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं मुसीबत से जूझ रहे लोगों की मदद करूं, लेकिन पुलिस ने बिना किसी कारण मुझे उनसे मिलने से रोक दिया। सुबह से मैं वरिष्ठ पुलिस और जिला अधिकारियों से बात करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन उनके पास मुझसे मिलने का समय नहीं है। रैपिड एक्शन फोर्स ने मुझे इस तरह घेर लिया था जैसे कि मैं कोई अपराधी हूं। जब लोग मुझसे अपने दुख को साझा करना चाहते हैं तो आप उन्हें कैसे रोक सकते हैं? उन्होंने पश्चिम बंगाल के आईपीएस अधिकारी रुपेश कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें उनका कहना है कि कई बार मैंने उनसे खुद को ना छूने के लिए कहा इसके बावजूद उन्होंने मुझे हेलमेट से मारा।

 

गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

आसनसोल में घुसने की इजाजत नहीं दिए जाने से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो भड़क गए और कहा कि ममता सरकार की नाकामी से ही इलाके में दंगा भड़का है। बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करके सामुदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया और रानीगंज की स्थिति की जानकारी देने के लिए राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से मुलाकात की। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले में 28 मार्च को पश्चिम बंगाल सरकार से बीते दो दिनों में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई आगजनी व हिंसा की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी है।

 

बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट ने मचाया बवाल


गौरतलब है कि रानीगंज में सोमवार को रामनवमी जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच हिंसा भड़क उठी थी। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पुलिस उपायुक्त को एक हाथ गंवाना पड़ा। बाबुल सुप्रियो ने मामले पर गुरुवार को ट्वीट कर कहा है कि रानीगंज में लोगों पर हमला हुआ है, पुलिस के जवान जख्मी हुए हैं, ममता सरकार सिर्फ 2 दिनों से इलाके में इंटरनेट बंद करने की हिम्मत जुटा सकी है, यहां पर गलियों में गुंडे हथियार और बम निकाल रहे हैं।

Created On :   29 March 2018 4:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story