comScore

दिल्ली: एक बार बुझाने के बाद एम्स में फिर भड़की आग, हेल्पलाइन नंबर जारी


हाईलाइट

  • अस्पताल के दूसरे और तीसरे फ्लोर में लगी आग
  • इमरजेंसी विभाग को कर दिया गया बंद
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली हैं भर्ती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में लगी आग एक बार बुझने के बाद फिर भड़क गई है। अस्पताल प्रबंधन ने जनरल वार्ड खाली कराकर मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया है। एम्स ने मरीजों के लिए हेल्पलाइन नंबर 011-26593308 भी जारी कर दिया है। दमकलें आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं।

बता दें कि शॉर्ट सर्किट के कारण पहले और दूसरे फ्लोर में आगर लगी थी, जो धीरे-धीरे पांचवी मंजिल तक पहुंच गई, आग पर 34 दमकलों की मदद से काबू पा लिया गया था, लेकिन अचनाक एक बार फिर पांचवी मंजिल में आग की लपटें उठने लगीं। आग एम्स के टीचिंग डिपार्टमेंट में लगी है।

मौके पर फायर विभाग की 34 गाड़ियां और 150 दमकल कर्मी मौजूद हैं। एहतियात के तौर पर एम्स का इमरजेंसी विभाग बंद कर दिया गया है। दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर विपिन केंटल ने बताया कि एम्स के टीचिंग ब्लॉक में ओपीडी और न्यूरोलॉजी ब्लॉक भी है. ओपीडी ब्लॉक में ज्यादा मरीज नहीं थे, लेकिन उसके साथ वाले ब्लॉक से 13 मरीजों को रेस्क्यू किया और 7 मरीज वेंटिलेटर पर भी थे जिन्हें शिफ्ट किया गया।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली इस समय एम्स अस्पताल में ही गंभीर हालत में भर्ती हैं, जिसके कारण राष्ट्रपति, गृह मंत्री सहित कई नामी हस्तियों का वहां आना-जाना लगा हुआ है, ऐसे में वहां आगजनी कई सवालों को जन्म दे रही है।

कमेंट करें
N6pOm