मेरठ : झुग्गीबस्ती में लगी भीषण आग, करीब 700 झुग्गियां आईं चपेट में

मेरठ : झुग्गीबस्ती में लगी भीषण आग, करीब 700 झुग्गियां आईं चपेट में

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उत्तरप्रदेश के मेरठ में आग का तांडव देखने को मिला। जहां के लिसाड़ी गेट थाना इलाके की मलिन बस्ती और कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई। जिसकी चपेट में करीब 700 झुग्गियां आ गईं। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास किया गया। इस घटना में अब तक किसी भी प्रकार की कोई जनहानि की सूचना नहीं मिली है। आग किन कारणों से लगी है इस बात का पता लगाया जा रहा है।





 

रहवासियों में देखने को मिला आक्रोष

इस घटना की वजह से कई परिवार बेघर हो गए। आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटें दूर-दूर तक देखी जा सकती थीं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग सुबह करीब 4 बजे के आस-पास लगी थी। जिसके बाद आस-पास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर सूचना मिलने के बाद बी काफी देकी से पहुंची। जिस वजह से आग ने इतना विकराल रूप ले लिया। जिसको लेकर रहवासियों में आक्रोश भी देखने को मिला। वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच में जुट गए।

 

आग लगने का कारण अज्ञात

आग किन कारणों से लगी थी इस बात का पता अब तक नहीं चल पाया है। अचानक ही लगी इस आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि 700 से भी ज्यादा झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में करोड़ों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं और गाड़ियां हापुड़ और मोदीनगर से भी मंगवाई जा रही है। इस आगजनी की घटना में कई लोगों के लापता होने की भी आशंका जताई जा रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले 28 अप्रैल को भी करीब 100 से ज्यादा झुग्गियों में आग लग गई थी। लेकिन किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली थी। 

Created On :   3 May 2018 10:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story