धू-धू कर जला चलता ट्रक, लदी थी प्लास्टिक के दाने से भरी बोरियां

Fire broke down in a running truck filled with plastic beans
धू-धू कर जला चलता ट्रक, लदी थी प्लास्टिक के दाने से भरी बोरियां
धू-धू कर जला चलता ट्रक, लदी थी प्लास्टिक के दाने से भरी बोरियां

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। बुधवार अपरांह यहां छतरपुर से ढडारी की ओर जा रहा लोडेड ट्रक अचानक धू-धू कर जलने लगा। ट्रक पर प्लास्टिक के दाने से भरी बोरियां ऊपर तक लदी थीं। आग ने देखते ही देखते पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी विकराल हुई कि घंटे भर के लिए यातायात ठहर गया। जो जल्दबाजी में थे, वे अपनी जोखिम में डालकर सड़क से निकले।

इस संबंध में बताया गया है कि आग लगने का कारण अज्ञात है। ट्रक क्रमांक यूपी 77 टी 2209 अपनी सामान्य रफ्तार पर कानपुर से सागर की ओर चला जा रहा था कि तभी छतरपुर से 7 किलामीटर दूर ग्राम ढडारी के पास उसमें से धुआं उठने लगा। चालक ने ट्रक रोका वह कुछ समझ पाता कि इससे पूर्व आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ट्रक 2:30 बजे से लेकर 3:30 बजे तक धू-धू कर जलता रहा। इस दौरान पहुंची पुलिस विभाग और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं पहुंची। आग की लपटों से आसपास के कई पेड़ और पौधे तक झुलस गए।

नेशनल हाइवे पर हुआ हादसा-
सागर रोड पर ढढ़ारी गांव के पास नेशनल हाइवे पर एक ट्रक में भीषण आग लग गई। आग ने कुछ ही मिनटों में ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया। प्लास्टिक के दाने से भरी बोरियों से लदे ट्रक में आग की लपटें इतनी तीव्र थी कि नेशनल हाइवे किनारे लगे आसपास के पेड़ तक झुलस गए। मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ी पानी ने आग पर काबू पाया है।

यह बताया जा रहा कारण-
बताया जाता है कि दोपहर 2.30 बजे जिला मुख्यालय छतरपुर के पास ढढ़ारी गांव में नेशनल हाइवे पर सागर रोड से छतरपुर की ओर आ रहे ट्रक की वॉयरिंग में स्पार्किंग होने से आग लग गई। देखते- देखते आग ने पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया। ट्रक में प्लास्टिक के दाने की बोरियां लदी हुई थी, जिससे आग भीषण हो गई। दोपहर 3.30 मिनट तक आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठती रही। नेशनल हाइवे पर जलते ट्रके के कारण यातायात भी ठप रहा।

दोनों ओर लगा घंटों जाम-
आग लगने के कारण सड़क के दोनों ओर 10-10 किलो मीटर का जाम लग गया। जाम लगने क कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। वहीं लोगों का कहना है कि ट्रक में प्लास्टिक के दाने की बोरियां रखी हुई थी और तीव्र गर्मी होने के कारण आग लग गई।

भाग निकले चालक परिचालक-
ट्रक में जैसे ही आग लगी चालक और परिचालक दोनों ही मौके से भाग निकले, जिसके कारण उन्हें किसी प्रकार की चोटें नहीं आयी हैं। बताया जाता है कि यदि थोड़ी देर और होती, तो चालक और परिचालक दोनों आग की चपेट में आ जाते।

दमकल की गाड़ियां पहुंची-
आग लगने की खबर जैसे ही दमकद विभाग को लगी, दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। प्लास्टिक ज्वलनशील पदार्थ है, जिसके कारण उसमें लगी आग को बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी मेहनत करनी पड़ी। इस हादसे में प्लास्टिक की बोरियां पूरी तरह जलकर खाक हो गई हैं। इस अग्रि हादसे में लाखों रुपए की क्षति बतायी जा रही है।

मौके पर पहुंची पुलिस-
मौके पर स्थिति अनियंत्रित न हो इसको देखते हुए पुलिस बल भी पहुंच गया। पुलिस ने दोनों ओर लगे जाम को हटाया और यातायात सुचारू रूप से संचालित किया। वहीं जाम में फंसे होने के कारण लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

Created On :   1 May 2019 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story