दिल्ली: रबर गोदाम में लगी आग पर काबू, सेना के हेलीकॉप्टर की ली गई मदद

दिल्ली: रबर गोदाम में लगी आग पर काबू, सेना के हेलीकॉप्टर की ली गई मदद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ दिल्ली का मालवीय नगर मंगलवार से आग में धधक रहा है। करीब 15 घंटों की मशक्कत के बाद बुधवार को आग पर काबू पाया गया। दरअसल मंगलवार शाम मालवीय नगर इलाके में एक रबर के गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई थी। हालांकि दमकल की लगभग 80 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रहीं, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि काबू पाना काफी मुश्किल हो रहा था। बुधवार सुबह सेना के हेलीकॉप्टर की मदद ली गई। तब आग बुझाई जा सकी। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

 

 

बुधवार सुबह आग बुझाने के लिए इंडियन एयर फोर्स के हेलिकॉप्टर की मदद ली गई। एयरफोर्स ने आग बुझाने के लिए पालम से Mi 17 हेलिकॉप्टर लॉन्च किए थे।

 

 

 

 

दरअसल मंगलवार की शाम मालवीय नगर में एक ट्रक में आग लगी थी। आग इतनी ज्यादा थी कि रबर गोदाम में भी फैल गई और देखते ही देखते रबर गोदाम आग के गोले में तब्दील हो गया। पहले दमकल की 30 से 35 गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन आग काबू नहीं पाया जा सका। बाद में मदकल की और गाड़ियां रवाना की गईं। बताया जा रहा है करीब 80 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं फिर भी आग बेकाबू रही। बुधवार सुबह तक आग की लपटें उठ रही थीं। स्थानीय लोग कई किलोमीटर दूर से आग देख पा रहे थे। बताया गया कि गोदाम से रबड़ की चादरें ले जाने वाले ट्रक में आग लगी थी। 

 

 

आग इतनी भीषण थी कि उसका धुआं साकेत, ग्रेटर कैलाश और नेहरु प्लेस तक दिखाई दे रहा था। जो कि वहां से करीब पांच किलोमीटर दूर हैं। जिस जगह आग लगी है, वो रिहायशी इलाका है। फैक्ट्री के गोदाम के पास ही संत निरंकारी नाम का एक स्कूल और साकेत सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल भी है। 

 

 

घंटों तक आग लगी रहने की वजह से आस-पास के इलाकों में धुआं ही धुआं फैल गया था। जिसके बाद पुलिस ने आस-पास के आवासीय भवनों में से लोगों को बाहर निकाल दिया था।

 

 

Created On :   30 May 2018 2:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story