आग की लपटों में घिरी गाजियाबाद की पाइप फैक्ट्री, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू  

आग की लपटों में घिरी गाजियाबाद की पाइप फैक्ट्री, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू  

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद साहिबाबाद के कौशांबी मेट्रो स्टेशन के सामने साईट 4 औद्योगिक क्षेत्र की एक पाइप फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लोगों में अफरा तफरी मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान फायर विभाग का एक कर्मचारी भी आग में झुलस गया।

 

 


शॉर्ट सर्किट से लगी आग
दरअसल शुक्रवार तड़के पाइप फैक्ट्री में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आनन-फानन में फैक्ट्री के सुरक्षा गार्डों ने दमकल विभाग को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलते ही दमकल की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब चार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने की कोशिश में फायर विभाग का एक कर्मचारी भी घायल हो गया। हालांकि उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। 

ग्राउंड फ्लोर में शॉर्ट सर्किट से पूरी फैक्ट्री में फैली आग
जानकारी के मुताबिक सुबह करीब पांच बजे आग की लपटें उठना शुरू हुई। बताया जा रहा है कि पाइप फैक्ट्री के ग्राउंड फ्लोर पर बने गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लगी और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई। जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी उस वक्त कोई भी कर्मचारी फैक्ट्री में मौजूद नहीं था। इसलिए वो हादसे का शिकार होने से बच गए। साहिबाबाद के फायर अधिकारी अबुल अब्बास ने बताया की शुरूआती जांच में आग लगने का कारण गोदाम में शॉर्ट सर्किट लग रहा है। वहीं इस घटना से लाखों के सामान के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। 

Created On :   20 April 2018 9:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story