comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बीच सड़क पर जल उठी कार, सतर्कता से ड्राइवर ने बचाई साथी की जान

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 24th, 2018 19:01 IST

4.6k
0
0

डिजिटल डेस्क,,नागपुर।  अजनी पुलिस स्टेशन अंतर्गत शहर के व्यस्त क्षेत्र ओमकार नगर में उस समय भारी भीड़ जमा हो गई जब एक कार धू-धू जलने लगी। बताया जाता है कि कार में जलने की बू आने से कार चालक अपने साथी के साथ नीचे उतर गया इसलिए वो और उसका साथी बाल-बाल बच गए।

तुरंत गाड़ी से उतरने से बच बाल-बाल
प्राप्त जानकारी के अनुसार सर्वोदय नगर खामला निवासी सुभाष हारके अपनी स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक MH-31C-3176 से अपने एक साथी के साथ नरेन्द्र नगर से उदय नगर की तरफ जा रहे थे तभी उन्हें कुछ जलने की बू आई। उन्होंने गाड़ी रोक कर चेक किया तो इंजन से धुआं निकल रहा था उन्होंने तुरंत पीने के पानी की बोतल निकाली और इंजन पर पानी छिड़कने की कोशिश की लेकिन आग अचानक भड़कने से वे कार से दूर हट गए। लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित किया लेकिन फायर ब्रिगेड के पहुंचते तक कार पूरी तरह खाक हो चुकी थी। टीम ने आकर आग पर काबू पाया। कार में आग लगने व फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने से काफी देर तक ट्रैफिक जाम हो गया। लगभग 2 घंटे जाम लगा रहा। घटनास्थल पर पुलिस के अधिकारी और ट्रैफिक विभाग के कर्मचारियों की मदद से ट्रैफिक सुचारू किया गया। अजनी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।  

गर्मी के मौसम में अक्सर लगती है आग
गर्मी का मौसम लगते ही आग की घटनाएं बढ़ने लगती है। शार्ट सर्किट या फिर वाहनों का इंजन गरम होने से आग की घटनाएँ आम तौर पर होती है । ऐसी घटनाओं से बचने के लिए वाहनों को थोड़ा रोककर चलाना चाहिए। लगातार वाहन चलने से इंजन गर्म हो जाता है और आग लग जाती है।  इसी तरह शार्ट सर्किट की घटनाएं भी इन दिनों अक्सर होती है। गर्मी के दिनों में आग की घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download