comScore

चुंगी चौकी जीसीएफ की तीन दुकानों में लगी भीषण आग, मची भगदड़

April 14th, 2019 18:42 IST
चुंगी चौकी जीसीएफ की तीन दुकानों में लगी भीषण आग, मची भगदड़

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। चुंगी चौकी जीसीएफ सतपुला मार्ग पर शनिवार की रात अचानक ही तीन गुमटी नुमा दुकानों और एक रहवास में अज्ञात कारणों से आग भड़क उठी। आग ने कुछ ही देर में भीषण रूप धारण कर लिया, जिससे मुख्य मार्ग पर भगदड़ देखने मिली। फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया, जिससे तत्काल ही मुख्यालय से दो दमकल वाहन रवाना किए गए। घमापुर मार्ग पर जुलूस था, इसलिए एक दमकल वाहन रांझी से भी भेजा गया।

लाखों रुपएका नुकसान

मौके पर पहुंचे दमकल वाहन ने आग को नियंत्रित कर लिया। अग्निकांड से लाखों रुपयों का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार घमापुर-सतपुला मार्ग पर चुंगी चौकी के पास बनीं गुमटियों में रात करीब 8.30 बजे अचानक ही आग भड़क उठी। इनमें आशु भोजक का चिकन सेंटर,  संतोष की होटल, लिबास टेलर तथा राजेश शर्मा का मकान शामिल था। आग लगने के बाद मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित रही, लोग यहां-वहां भागते नजर आए। बताया जाता है कि अग्रि हादसे में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

तेजी से फैली आग

सभी दुकानों में आग ने तेजी से फैलना शुरू किया, हालाँकि स्थानीय लोगों ने आग को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाए। जब दमकल वाहन पहुंचे और तेजी से पानी की बौछार की गई, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। आग कैसे लगी इसकी जानकारी फिलहाल किसी के पास नहीं है। इस घटना से लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है, लेकिन सही आकलन रविवार को हो पाएगा। जेल के पीछे से गई फायर ब्रिगेड - घमापुर मार्ग पर जुलूस था जिसके कारण फायर ब्रिगेड ने एक छोटी गाड़ी इंदिरा मार्केट जेल मार्ग से भेजी, जो मौके पर पहुंची और उसने आग को बुझाया। वहीं रांझी से भी एक वाहन पहुंचा और उसने भी आग को बुझाने में सहयोग किया।

कमेंट करें
oh7eN