तीन सालों से इनके घर में ही लग रही आग इत्तेफाक कहें, फिर साजिश या हादसा

Fire incidence in a same house since three years, conspiracy or coincidence
तीन सालों से इनके घर में ही लग रही आग इत्तेफाक कहें, फिर साजिश या हादसा
तीन सालों से इनके घर में ही लग रही आग इत्तेफाक कहें, फिर साजिश या हादसा

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (वैढ़न)। तीन सालों से लगातार गांव के एक ही घर में आग लगने की घटना से लोगों के लिए आश्चर्य का विषय बना हुआ है। ग्रामीणों का आरोप है कि राम भरोसे के घर आग लगना किसी साजिश की ओर इशारा कर रहा है। ग्रामीणों व पीड़ित की मानें तो इस संबंध में लगातार शिकायत भी की गई, लेकिन शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं की गई। यदि पुलिस समय रहते कार्रवाई करती, तो हादसे को रोका जा सकता था।  

शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं
इसे संयोग कहें या फिर साजिश या फिर हादसा वैसे साजिश कहना ज्यादा मुनासिब होगा, क्योंकि पिछले तीन सालों में एक शख्स के यहां तीन बार आग लगे, यह संयोग नहीं हो सकता है। थाना विंध्यनगर क्षेत्र स्थित बनौली ग्राम निवासी रामभरोस शाह इस वर्ष सुकून महसूस कर रहे थे कि चलो इस बार उनके घर में आग नहीं लगी, लेकिन पिछली 12 दिसंबर की दोपहर को जब वह खेतों में काम कर रहे थे, तब पता चला कि उनके घर में फिर आग लग गयी। इससे पहले 8 जून 2017 और 28 अप्रैल 2016 में भी इनकी गृहस्थी खाक हो चुकी है। खबर मिलते ही वह भागते हुए घर पहुंचे तो देखा कि गृहस्थी करीब-करीब खाक हो चुकी है। ग्रामीणों के साथ उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे, इसी बीच किसी ने फायर ब्रिगेड को फोन कर दिया था, वह भी पहुंच गयी। लेकिन तब तक अनाज, कपड़े, रुपया-पैसा, बर्तन सहित जो भी था, वह खाक हो चुका था। मामले की शिकायत थाना में की गई है।

छोटे भाई के घर भी लगी थी आग
श्री शाह तीन भाई हैं जिनमें से उनके एक छोटे भाई रामगोविंद शाह के घर में भी पिछले वर्ष जून माह में आग लग गई थी। बताया जाता है कि उनके घर में आग जानबूझकर लगाई जा रही है। इसलिए उन्होंने इस बार नामजद शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। एक बार पूछताछ करने तक की जहमत भी नहीं उठाई, यदि पुलिस जांच या पूछताछ करती तो निश्चित ही कुछ सामने आ सकता था। पुलिस शिकायत लेकर अपना काम पूरा कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि यहां जिस प्रकार की परिस्थितियां हैं उनमें किसी भी दिन कोई वारदात हो सकती है। ग्रामीणों का कहना है कि एक आदमी इस हद तक प्रताड़ित किया जा रहा है कि किसी भी उसका दिमागी संतुलन बिगड़ सकता है। बताया जाता है कि पुलिस को भी लगातार शिकायत दी गई, लेकिन शिकायत के बाद भी किसी भी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो सकी है।

Created On :   16 Dec 2018 1:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story