comScore

हादसे ही हादसे : अब मुंबई में सेशन कोर्ट की तीसरी मंजिल पर लगी आग  

January 08th, 2018 21:49 IST
हादसे ही हादसे : अब मुंबई में सेशन कोर्ट की तीसरी मंजिल पर लगी आग  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मायानगरी मुंबई में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। सोमवार को फोर्ट इलाके में स्थित सेशंस कोर्ट की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। सुबह सात बजे के करीब दमकल विभाग को इसकी जानकारी मिली जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की दस गाड़ियों ने जल्द ही इस पर काबू पा लिया। आग में कोई हताहत नहीं हुआ। कोर्ट के जिस हिस्से में आग लगी वहां सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग की ओर से मरम्मत का काम चल रहा था। फिलहाल यह साफ नहीं है कि आग लगने की वजह क्या है। आग लगने से तीसरी मंजिल का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके चलते अदालत का कामकाज प्रभावित हो सकता है। पिछले कुछ दिनों में महानगर में कमलामिल, साकीनाका नमकीन फैक्टरी, अंधेरी स्थित रहिवासी इमारत और सिनेविस्टा स्टूडियों जैसी आग लगने की कई बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिनमें 31 लोगों की जान जा चुकी है।  

सिनेविस्टा स्टूडियो में भीषण आग

इससे पहले पहले कांजुरमार्ग के सिनेविस्टा स्टूडियो में भीषण आग लगी थी। जहां 20 वर्षीय कर्मचारी का शव मिला। शनिवार लगी आग के बाद से ही आडियो असिस्टेंट गोपी वर्मा लापता थे। रविवार को मलबे से उनका शव मिला। वर्मा का शरीर 100 फीसदी जल चुका था। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्टूडियों में शनिवार रात आठ बजे के करीब आग लगी थी। जिस वक्त आग लगी यहां बेपनाह और हासिल नाम के धारावाहिकों की शूटिंग चल रही थी और सेट पर करीब 150 लोग मौजूद थे। 

कमलामिल अग्निकांड मामले में गई कई जाने

29 दिसंबर को कमलामिल अग्निकांड मामले में कई लोगों की जाने चली गई। दमकल विभाग की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने की शुरूआत मोजोस ब्रिस्टो पब से हुई थी। रिपोर्ट में आशंका जताई गई कि हुक्के से निकली चिंगारी पर्दे पर गिरी और जल्द ही आग फैल गई। इसके बाद पुलिस ने इसके मालिकों युग पाठक और युग तुली के खिलाफ गैरइरातन हत्या और दूसरे मामलों में एफआईआर दर्ज की थी। 

कमेंट करें
09eXW