comScore

ओएफके के बम एक्सप्लोसिव डिपो तक जा पहुँची आग, 5 घंटे में आग पर पाया काबू

ओएफके के बम एक्सप्लोसिव डिपो तक जा पहुँची आग, 5 घंटे में आग पर पाया काबू

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। आयुध निर्माणी खमरिया के बम एक्सप्लोसिव डिपो के करीब तक आग पहुँच जाने के कारण क्षेत्र में दहशत की स्थिति बन गई। आग का एक छोर महगवाँ गाँव तक था और दूसरा छोर ईडीके तक पहुँच गया था। जब आग 506 आर्मी बेस वर्कशॉप की तरफ बढने लगी तो वहाँ से भी एक फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने के लिए पहुँच गई। वहीं ओएफके की तरफ से पहले एक फायर ब्रिगेड भेजी गई, जब आग काबू में नहीं आई तो फिर एक और फायर ब्रिगेड का वाहन आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया। इस तरह तीन वाहनों ने मिलकर करीब 5 घंटे में आग पर काबू पाया। यही नहीं आग की लपटें इतनी ऊँची थीं कि आर्मी वर्कशॉप की फायर टीम को मौके पर पहुँचना पड़ा।

आर्मी वर्कशॉप की फायर टीम पहुंची मौके पर

इस दौरान आग की लपटें दूर से देखी गईं तथा धुआँ काफी बड़े क्षेत्र में फैल गया। सुबह करीब 11 बजे के लगभग ईडीके के टावर नम्बर 6-7 के बीच से आग बहुत तेजी से फैली, तो ईडीके में तैनात डीएससी के जवानों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। जब तक फायर ब्रिगेड पहुँचती तब तक काफी बड़े हिस्से में झाडिय़ों की आग फैल चुकी थी। हवा की तेज गति के कारण आग ईडीके की तरफ ही आ गई तो करीब दो दर्जन फायर ब्रिगेड कर्मियों को आग को रोकने के लिए कवायद करनी पड़ी। एक तरह से जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक महगवाँ तक आग फैल गई। यही नहीं आग की लपटें इतनी ऊँची थीं कि आर्मी वर्कशॉप की फायर टीम को मौके पर पहुँचना पड़ा।

चार बजे  काबू पाया जा सका

दोपहर करीब दो बजे तक आग को बुझाने वाली टीम को तीन जगहों पर आग फैलने से रोकना पड़ा। इसमें ईडीके के साथ वर्कशॉप एवं महगवाँ गाँव के पास का क्षेत्र शामिल था। शाम करीब 4 बजे तक आग पर काबू पाया जा सका।

कमेंट करें
AqLrO